Jharkhand:हेलमेट नहीं पहने से पुलिस ने काटा चालान,चालान काटने से नाराज परिवहन मंत्री की बेटी सड़क पर बैठ गई..

जमशेदपुर।जमशेदपुर के साकची में सड़क पर राज्य एक मंत्री की बेटी का ड्रामा।राज्य के परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन की बेटी दुःखनी सोरेन सड़क पर बैठ गयी।बताया जा रहा कि दुखनी सोरेन अपने परिजनों के साथ साकची किसी काम से जा रही थी। इस दौरान यातायात की ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले जांच अभियान चला रहे थे। इस दौरान पुलिस मास्क , हेलमेट व अन्य कागजातों की जांच कर रहे थे।बताया जा रहा है कि दुखनी जिस दोपहिया वाहन पर सवार थी।उसका चालक बिना हेलमेट का था।इसलिए पुलिस ने रोका और चालान काट दिया।चालान काटने के बाद वह आवेश में आ गयी।और पुलिस को खरीखोटी सुना दी।इसके बाद पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ वह बीच सड़क ही बैठ गयी।उन्होंने कहा कि पुलिस जांच के नाम लोगों को परेशान करती है।इतना ही नहीं वे कुछ भी बोलने से बाज नहीं आते है।उन्होंने कहा कि जबतक पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक वह सड़क पर बैठी रहेगी।इधर जब पुलिस को पता चला कि राज्य के मंत्री के परिवार से हैं तो इसके बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वह मानने की तैयार नहीं थीं।हंगामा देखकर लोगों की भी भीड़ जुट गई।वहीं काफी समझनी के बाद सड़क से उठी।इधर लोगों का कहना है एक तो गलती फिर सड़क पर ड्रामा करना कहीं से ठीक नहीं है।वहीं पहले परिचय देना था ताकि पुलिस वाले भी समझ सकते थे।लोगों ने पुलिसकर्मियों को भी दोषी ठहरा रहे थे बिना पूछ ताछ की लोगों से फटाफट चालान काट देते हैं।

अपडेट:2

मीडिया में मंत्री की बेटी का खबर जब आया तो मंत्री की बेटी की ओर से सफाई भी दी गई। इस मामले में दुखनी सोरेन ने वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखी है।

उन्होंने आज घटना पर बोली –
ट्रैफिक चेकिंग के नाम पर सड़क पर बदतमीजी की जा रही है।इसका विरोध हमने किया है , लेकिन चेकिंग का विरोध हमने नहीं किया है यह बातें कहीं है परिवहन मंत्री चंपई सोरेन की बेटी दुखनी सोरेन ने ,दुखनी सोरेन ने साकची में हुए यातायात चेकिंग के मसले को लेकर अपना स्पष्टीकरण दिया है और बताया है कि 25 नवंबर बुधवार को वे साकची गयी थी।साकची में ट्रैफिक पुलिस अनिल नायक द्वारा हेलमेट चेकिंग के दौरान दुर्व्यवहार किया गया। हेलमेट न पहनना और मास्क नहीं लगाने पर सरकार द्वारा जो भी गाइडलाइन है,उसका पालन सारे लोग कर रहे है।दुखनी सोरेन ने कहा कि वे भी सभी गाइडलाइन को मान रहे है ।आगे भी मानती रहेंगी।बुधवार को चेकिंग के दौरान ट्राफिक पुलिस के जवान अनिल नायक द्वाार व्यवहार सही नहीं रहने के कारण वे सड़क पर बैठकर विरोध कर रही थी।हेलमेट चेक करना सही है , पर चेकिंग के नाम पर किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान करना दुखद है।उन्होंने कहा कि कुछ न्यूज चैनल और मीडिया वाले इसे गलत तरीके से तोड़-मरोड़कर छाप रहे है.जिसकी वे कड़ी निंदा करती है।अगर अनिल नायक का व्यवहार सही होता तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती।ऐसे अधिकारियों के कारण ही सरकार व प्रशासन बदनाम हो रहा है।प्रशासन द्वारा हेलमेट चेकिंग अभियान सही है।लेकिन इस चेकिंग में परेशान होने वाली आम जनता का भी ख्याल रखा जाना चाहिए। प्रशासन द्वारा किसी भी तरह का कोई भी चालान का फाइन नहीं काटा गया है।कुछ लोग बेवजह बात को तोड़ मरोड़कर न्यूज बनाये है।जिसका वे खंडन करती है।

वैसे बात दें परिवहन मंत्री की बेटी दुखनी सोरेन को आज सड़क पर हो रही चेकिंग के नाम पर बदतमीजी की बात सामने आयी है जबकि आम जनता इससे हर दिन दो चार होते रहते है।वैसे खुद दुखनी सोरेन ने कहा कि उनका कोई चालान नहीं कटा है जबकि वे हेलमेट के बगैर ही साकची गई थी,तो फिर चालान क्यों नहीं कटा,यह सवाल तो जरूर उठेगा?