Jharkhand Lockdown ! 16 अप्रैल की बैठक में लिया जाएगा कुछ कड़े फैसले,सीएम ने दिए संकेत,आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक,कई घोषणा की गई

राँची।झारखण्ड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई।इस बैठक में राज्य के स्वास्थ्य एवं आपदा मंत्री बन्ना गुप्ता, राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य सचिव कमल किशोर सोन समेत अन्य लोग मौजूद थे।इस दौरान सभी जिलों के डीसी और सिविल सर्जन से वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना पर चर्चा और रिपोर्ट ली गयी,बेड की क्या व्यवस्था है, टेस्टिंग की क्या सुविधा है, टीकाकरण की क्या गति है, इसके बारे में विस्तार से चर्चा की गयी।मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि सबसे ज्यादा चिंता राँची,जमशेदपुर,पश्चिम सिंहभूम के साथ-साथ साहेबगंज, गुमला समेत सात ऐसे जिले है,जहां काफी केस है और यह जिले राज्य के हॉटस्पॉट बन चुके है।ऐसे में वहां नये तरीके से फैसले लिये जायेंगे।साहिबगंज में सांसद विजय हांसदा से फंड बन रहे लेबोरेटरी को और सुविधाओं से लैस करने के लिए सरकार और भी फंड देगी।

राज्य में 6 नये आरटीपीसीआर जांच केंद्र खोलने की घोषणा की गयी। वहीं राँची के रिम्स में नये 110 बेड का आइसीयू खोला जा रहा है। 750 डेडिकेटेड कोविड बेड रिम्स में होगा,जहां सिर्फ कोरोना का इलाज होगा।वहीं रामगढ़ के सीसीएल के 150 बेड वाले अस्पताल का उपयोग सरकार लायेगी, ताकि लोगों को कोरोना का इलाज मुहैया कराया जा सके। उन्होंने बताया कि तेजी से संक्रमण फैल रहा है, जो खतरनाक है।केंद्र सरकार ने बिहार, यूपी, झारखण्ड,बंगाल और ओड़िशा के प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेनें चलायी है, जिससे प्रवासी मजदूरों का आना शुरू हो चुका है।ऐसे में कोरना का संक्रमण और फैल सकता है।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगाना है या नहीं, क्या बंदिशें लगानी है, इस पर शुक्रवार को फैसला ले लिया जायेगा।वहीं, झारखण्ड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर भी फैसला लिया जायेगा क्योंकि सीबीएसइ ने परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।इस कारण अभी इन बिंदूओं पर फैसला लिया जायेगा।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि शुक्रवार को लॉकडाउन लगाने और परीक्षाओं को लेकर फैसला ले लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हालात बेकाबू होते नजर आ रहे है। इस कारण शुक्रवार को इसको लेकर कोई ना कोई फैसला ले लिया जायेगा।