हज़ारीबाग:टैंकर में भरकर गाँजा ले जा रहा था,पुलिस ने चार गाँजा तस्कर को किया गिरफ्तार

हजारीबाग।जिले के बरही थाना पुलिस ने गांजा तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह को पर्दापाश किया है।पुलिस ने 30 पैकेट में कुल 150 किलो गांजे के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।बताया गया कि नशे का यह सामान विशाखापट्‌टनम से लाकर झारखण्ड के रास्ते बिहार पहुंचाने की तैयारी थी। इसके लिए पंजाब के नंबर प्लेट वाले टैंकर का इस्तेमाल किया जाा रहा था। पूरा माल टैंकर में भरकर ले जाया जा रहा था। अब तक की छानबीन में इस पूरे गिरोह में उत्तर प्रदेश, बिहार व पंजाब से ताल्लुक रखने वाले लोगों की संलिप्पता पाई गई है।गांजे की तस्करी करने के आरोप में सतीश कुमार,पटना बिहार, धर्मासिंह गोंड, चंदौली उत्तरप्रदेश, राहुल तिवारी, अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश तथा मो राजा आलम पटना बिहार को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। धर्म सिंह गोड वर्तमान में पंजाब के बरनाला में रह रहा था।

इस मामले की जानकारी हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली की पंजाब नंबर के टैंकर में नशे का सामान छिपाकर सड़क मार्ग के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर एसडीपीओ नाजिर अख्तर, अंचलाधिकारी बरही अरविद देवाशीर्ष की ओर से धमना मोड बाईपास के पास वाहन जांच किया गया।जांच के क्रम में जब टैंकर की पूरी तरह जांच की तो टैंकर में रखा गांजा बरामद कर लिया गया। इसमें मामले में टैंकर, गांजे की बड़ी खेप सहित दो मोबाइल जब्त किया गया है।

बताया गया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में इस धंधे में संलिप्त पूरे रैकेट का खुलासा हुआ है। यह नेटवर्क देश के कई राज्यों में काम कर रहा है। पुलिस से बचने के लिए यह लोग लगातार तस्करी के नए-नए तरीके अपनाते आ रहे हैं। टैंकर के इस्तेमाल का तरीका पिछले कुछ समय से इनकी नजर में सबसे सुरक्षित बना हुआ था।