गुमला:युवती की हत्या कर आत्महत्या का रूप दिया था,लेकिन पुलिस जांच में पकड़ा गया,आरोपी गिरफ्तार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले स्थित बसिया थाना के कलिगा गांव में लड़ाई-झगड़ा से तंग आकर पड़ोसी ने युवती की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप दिया था। लेकिन मृतक की माँ की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया।और घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पड़ोसी ही निकला।बताया गया कि घटना के दिन आरोपी ने युवती की हत्या करने के बाद पुलिस को 100 नंबर पर डायल कर आत्महत्या की जानकारी दी थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, तो मामले का खुलासा हुआ।

घटना के सम्बंध में बताया गया कि कलिगा गांव की विमला मिंज के द्वारा लड़ाई-झगड़ा से तंग आकर पड़ोसी ने उसकी की हत्या कर दिया। इसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप दिया गया, लेकिन मृतक की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने अनुसंधान किया, तो युवती की हत्या का खुलासा हुआ। यहां तक कि आरोपी ने युवती की हत्या करने के बाद पुलिस को 100 नंबर पर डायल कर युवती द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी दिया था। आरोपी ने गत तीन फरवरी, 2022 को युवती की हत्या किया था।इधर, युवती की हत्या का आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इधर पुलिस के समक्ष अपने स्वीकारोक्ति बयान में रवि बेक ने कहा कि मृतक विमला मिंज द्वारा रोज मेरी माँ एवं परिवार के लोगों को गाली-गलौज किया करती थी. 2 फरवरी को भी बाड़ी में सूकर घुसने को लेकर विमला ने हमलोगों को गाली-गलौज किया था। जिसके कारण 3 फरवरी को जब उसकी मां कोनबीर बाजार गयी थी।तब उसे मारने की योजना बनायी। दरवाजा खोल कर उसके घर में घुसा। जहां विमला अकेली थी। जिसे तौलिया से उसके मुंह और नाक को दबा दिया. जिससे वह बेहोश हो गयी. जिसके बाद उसे छत के सहारे टांग दिया और अपने घर चला आया। कुछ देर बाद जब उसकी मां के रोने की आवाज आयी, तो अपनी गलती छिपाने के लिए खुद ही 100 नंबर पर डाल कर पुलिस को सूचना दिया था।

मृतक की मां ने लगायी थी गुहार

मालूम हो कि इस मामले को लेकर मृतक की मां ने गुमला एसपी को लिखित आवेदन देकर न्याय कि गुहार लगायी थी। जिसके बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर थानेदार छोटू उरांव एवं एसआई मंटू कुमार द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का उदभेदन कर आरोपी रवि बेक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।