Ranchi:अपराधियों ने घर पर फेंका बम,कोई हताहत नहीं,पुलिस छानबीन में जुटी है

राँची।जिले के बुंडू थाना क्षेत्र के कुम्हारटोली में एक व्यक्ति के घर टिफिन बम फेंक कर अपराधी फरार हो गया है।घटना रविवार की रात करीब 8 बजे की है।बताया गया कि बबलु प्रजापति नामक व्यक्ति के घर पर अपराधियों ने एक टिफ़िन बम फेंका।जिसके बाद अपराधी फरार हो गये। बम से घर थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया है।जबकि परिजनों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना रविवार की रात 8 बजे की बतायी जा रही है घर के मालिक बबलु प्रजापति ने बताया कि वो लोग घर के आंगन में बैठे हुए थे।तभी ज़ोरदार आवाज़ हुई. आवाज सुनकर जब वो अपने घर के छत पर पहुंचे तो देखा की बालकनी में बम फेंका हुआ है।और उस बम से बालकनी की दीवार क्षतिग्रस्त हो गयी है. बबलु प्रजापति ने कहा कि उनके घर पर दो अपराधियों ने बम फेंका है।जिसके बाद वो मांझीटोली की ओर भाग गये।उसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी. पुलिस ने बम विस्फोट के अवशेषों को लेकर जांच के लिए भेज दिया।

घटना स्थल पर एसडीपीओ पहुँचे और मामले की छानबीन की है।इस सम्बंध में बुड़ु एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि पुलिस को रात में सूचना मिली कि घर में किसी ने बम फेंक दिया है।पुलिस तुरन्त मौके पर पहुँचकर जांच पड़ताल की है वहीं घटना स्थल से छोटा सा डिब्बा बरमाद किया गया।जिसे जांच के लिए भेजा गया गया है।जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि मकान मालिक बबलू प्रजापति ने दो तीन नाम से लिखित मामला दर्ज कराया जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है।जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।उन्होने कहा कि जिस व्यक्ति का नाम दिया है उससे सम्पर्क कर बुलाया गया है।घटना की छानबीन जारी है।

मोहल्ले वासियों में दहशत का माहौल:

बता दें कि बबलु प्रजापति चर्चित बुधू दास हत्याकांड में जेल भी गया था. लगभग सात माह पूर्व ही वह कोर्ट से बरी भी हुआ है।बबलु के अनुसार उसे उस हत्याकांड में ग़लत फंसाया गया था। बबलु प्रजापति ज़मीन का कारोबार करता है। घर पर ही मुर्ग़ा दुकान चलाता है जिसमें उसका बड़ा भाई बैठता है। उसने यह भी बताया कि उसका किसी से कोई दुश्मनी नहीं है संभवत: जलन के कारण घर पर बम फेंका गया होगा।घटना को लेकर मोहल्ले वासियों में दहशत फैल गया है।