गढ़वा:अपराधियों ने लूट की योजना बना कर पिकअप को किराये पर लिया था,फिर चालक की हत्या कर दी,6 गिरफ्तार

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा पुलिस ने पिकअप चालक रवि रंजन चौधरी हत्याकांड का खुलासा करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिऱफ्तार आरोपियों के पास से दो देशी कट्टे, दो जिंदा कारतूस 315 बोर ,दो खाली खोखा 315 बोर तथा पिकअप वाहन, 4 मोबाइल फोन बरामद किया है। गिरफ्तार लोगों में गढ़वा थाना क्षेत्र के झलुवा गांव निवासी असगर अंसारी का बेटा सोहदाब अंसारी, इस्माइल अंसारी का बेटा औरंगजेब अंसारी उर्फ मिस्टर अंसारी, पलामू जिले के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के नावाडीह कला गांव निवासी स्व.लखन पासवान का बेटा रिंकू पासवान, डंडई थाना क्षेत्र के पचौर साव टोला निवासी दशरथ साव का बेटा अरविंद प्रसाद गुप्ता,गढ़वा जिले के रमकंडा गांव निवासी जेठन सिंह खरवार का बेटा मुनेश्वर सिंह उर्फ अनिकेत एवं उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के गहमर गांव निवासी शंभू सिंह का बेटा विकास सिंह के नाम शामिल हैं।

आज रविवार को पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने प्रेसवार्ता में बताया कि गढ़वा थाना क्षेत्र के हूर मध्य गांव निवासी मृतक के पिता उपेंद्र चौधरी के द्वारा गढ़वा थाने में आवेदन दिया गया था। आवेदन में कहा गया था कि घटना का शिकार हुआ युवक बाजार समिति कैंपस में 17 फरवरी को अपनी पिकअप वाहन लेकर खड़ा था। 3 बजे के बाद रवि रंजन चौधरी फोन कर बताया था कि वह बुकिंग लेकर चिनिया जा रहा है। इसके वह वापस घर नहीं लौटा। परिजनों ने काफी पड़ताल की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। 19 फरवरी को सूचना मिला की रवि रंजन चौधरी की हत्या अज्ञात अपराधी द्वारा कर दी गई है। इसके लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवध कुमार यादव के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया।इसके बाद अनुसंधान एवं छापेमारी के क्रम में गत 26 फरवरी को टीम को गुप्त सूचना मिला कि इस कांड को अंजाम देने वाला 3 अपराध कर्मी एक बाइक पर सवार होकर झालूआ गांव में मस्जिद से आगे एक पेड़ के पास बैठे हुए हैं। वह किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसके बाद पुलिस ने इन्हें चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस ने इनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया। एक अपराधी बाइक से भागने में सफल रहा। पकड़े गए दोनों अपराधी सोहदाब अंसारी तथा औरंगजेब अंसारी थे। इनके पास से हथियार व गोलियां मिलीं। वहीं फरार अपराधी की महताब अंसारी के रूप में हुई।

पुलिस की पूछताछ में इन दोनों अपराधियों ने बताया कि 17 फरवरी को इन्होंने लूट की योजना बनाकर पिकअप वाहन को किराये पर बुक किया। वह युवक को लेकर चपकली जंगल आए। इसके बाद युवक से वाहन की लूट का प्रयास किया। युवक पिकअप छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। इस लिए इन्होंने गोली मारकर युवक की हत्या कर दी। शव को नाले में फेंक दिया। इस योजना में गिरोह के सक्रिय सदस्य सत्या पासवान भी शामिल था।घटना के अंजाम देने के बाद यह लोग पिकअप को लेकर शहर के बाहरी रास्ते से विश्रामपुर मोड़ पर पहुंचे। सत्य पासवान के साले रिंकू पासवान को इसे बेचने के लिए दिया। रिंकू ने पिकअप वाहन को को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर निवासी विकास सिंह को 2 लाख रुपये में बेच दिया। टीम के द्वारा गाजीपुर उत्तर प्रदेश के स्थानीय थाना गहमर के सहयोग से लूटा गया पिकअप वाहन बरामद कर लिया गया।वहीं हत्या में प्रयुक्त हथियार व गोली अरविंद प्रसाद गुप्ता तथा मुनेश्वर सिंह से खरीदी गई थी। पुलिस ने इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है। महताब अंसारी अब तक फरार है।