Jharkhand:एक करोड़ के इनामी अनल दा दस्ते के प्रमुख सदस्य,दस लाख इनामी सुरेश सिंह मुंडा समेत दो नक्सली कल करेगा आत्मसमर्पण

राँची।एक करोड़ के इनामी अनल दा दस्ते के प्रमुख सदस्य दस लाख इनामी सुरेश मुंडा समेत दो नक्सली सोमवार को पुलिस के समक्ष सरेंडर करेगा।इनामी नक्सली सुरेश मुंडा और लोदरो लोहरा सरेंडर करेगा। दोनों नक्सली सोमवार राँची जोनल आईजी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में को राँची में आईजी अभियान और जोनल आईजी के समक्ष सरेंडर करेगा।

सुरेश सिंह मुंडा पर 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं

सुरेश मुंडा राँची के बुंडू थाना अंतर्गत बाराहातू का रहनेवाला है. सुरेश सिंह मुंडा पर 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, जबकि लोदरो पर करीब 20 मामले दर्ज हैं। पुलिस दोनों को गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है। पुलिस सुरेश सिंह मुंडा व लोदरो के जरिये एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा तक पहुंचने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार सुरेश सिंह मुंडा ने अपनी बेटी से बातचीत के बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने का निर्णय लिया।सुरेश सिंह मुंडा की बेटी ने जंगल में उससे मुलाकात कर मुख्य धारा में लौटने को प्रेरित किया।इसके बाद सुरेश ने पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया।

पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमले में शामिल था

पिछले दिनों चार जनवरी को मनोहरपुर के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमले में सुरेश सिंह मुंडा भी शामिल था।नक्सलियों ने विधायक के सुरक्षा दस्ते में तैनात दो जवानों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। एक जवान जान बचाकर भागने में सफल रहा। नक्सली हमले में गुरुचरण नायक किसी तरह ग्रामीणों के सहयोग से भाग कर जान बचाने में सफल रहे. चक्रधरपुर में कोबरा बटालियन पर हमला करने के मामले में भी सुरेश सिंह मुंडा शामिल था. सुरेश सिंह मुंडा का भाई प्रभात सिंह मुंडा उर्फ मुखिया भी नक्सली दस्ते में शामिल है.।वह बुंडू व राँची क्षेत्र में नक्सली दस्ते के साथ रहकर वारदात को अंजाम देता है. सुरेश सिंह मुंडा व लोदरो लोहार से पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है।