मासूम बेटी के हत्यारे बाप का कबूलनामा:जबतक बेटी मरी नहीं,बाप खड़ा होकर देखते रहा,बेटी की हत्या के बाद क्या करना चाहता था……पढें ….

झारखण्ड न्यूज Exclusive

राँची।14 माह की मासूम बेटी को डैम में फेंककर हत्या करने वाला पिता अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया है।बेटी के हत्यारा पिता अमित ने पुलिस के समक्ष दिल दहला देने वाला खुलासा किया। आरोपी पिता अमित कुमार ने अपनी 14 माह की बेटी आद्या कुमारी को क्यों मारा कैसे मारा सारी जानकारी पुलिस को दी।उसने पुलिस को बताया कि वो 2018 से बीमा कम्पनी एवं विभिन्न बैंकों के लोन सुपरवाईजर के तौर पर काम कर रहा है।इसी दौरान 25 जून 2020 को उसकी शादी घरवालों की मर्जी से ममता कुमारी नावागढ़,थाना-लातेहार जिला लातेहार से हो गयी।

पत्नी ने मोबाइल में दूसरी लड़की का फोटो देख लिया

बताया कि शादी के एक महीना ही हुआ था कि एक दिन पत्नी (ममता) ने अमित के मोबाईल में अमित के साथ एक दुसरी लड़की का फोटो देख ली एवं इस संबंध में ममता ने पूछते हुए लड़ाई झगडा करने लगी।आगे भी पत्नी के द्वारा कई बार अमित का मोबाईल उसके हाथ लग गया जिसमे कोई न कोई आपतिजनक चीजें देखकर बराबर झगड़ा झंझट दोनो के बीच चलता रहा।बताया कि बीच बीच में दोनों के घरवालों के द्वारा समझाया बुझाया जाता रहा जिससे पत्नी दोनों के घरवालों का बात मानते हुए दोनों साथ रहने लगा।वहीं ममता बार बार अमित से बोलती थी कि अब हमदोनों की शादी हो गयी है आप अब से किसी दुसरे लड़की के साथ संबंध न रखिये।

14 महीने पहले हुई थी बेटी

बताया कि सितम्बर 2021 में हम दोनो की एक पुत्री की प्राप्ती हुई जिसका नाम हमलोगों ने आदया कुमारी रखा।बताया कि बच्ची होने के बाद भी पति पत्नी के बीच कोई न कोई बातों को लेकर झगडा झंझट चलता रहा। बताया कि इसी अमित के दिमाग में ममता से तलाक लेने का पुरा मन हो गया। अमित को लगा कि हमलोग की एक पुत्री है, जिसके परवरिश को लेकर तलाक देने में कठिनाई होगी।

बेटी को मारने का प्लान बना डाला

पुलिस को बताया कि तलाक लेने में कोई कठिनाई ना इसलिए एक योजना बनाया। इसी योजना के क्रम में अपनी पत्नी ममता को विश्वास में लेकर अपने पैतृक गांव चँदवा से राँची लेकर जहां सेक्टर- 02 साईट-04 में किराया का एक रूम लिया एवं पत्नी ममता एवं बच्ची को लेकर किराया के मकान में दिनांक 27 अक्टूबर को शिफ्ट किया।

धुर्वा डैम घुमाने ले गया

बताया कि 3 नवम्बर को धुर्वा डेम घुमाने के लिए ले गया। घुमाने के दौरान अमित के दिमाग में आया कि अपनी पुत्री को ठीकाना लगाने के लिए यही जगह सही है।उसके बाद उसने ख़ौफ़नाक साजिश रच डाली।

अपनी बेटी को लेकर डैम गया और डैम में फेंक दिया

पुलिस को आरोपी अमित ने बताया कि 4 नवम्बर को समय करीब साढ़े तीन बजे जब वो अपने काम के लिए घर से निकल रहे थे उस समय पत्नी घर पर थी एवं पुत्री आद्या कुमारी घर के बाहर आहाते में खेल रही थी।कुछ देर बाद (5 मिनट) निकलने के उपरांत रास्ते में उसके दिमाग में आया कि पत्नी घर में है,यही मौका है कि अपनी पुत्री को घर से बाहर निकालकर इसे ठीकाना लगाया जा सकता है।अमित तुरन्त घर वापस आया पुत्री घर के बाहर आहते में ही खेल रही थी और कोई अन्य किरायेदार व मकान मालिक यहां मौजूद नहीं था। इसका फायदा उठाते हुए उसने अपनी पुत्री को अपनी बाइक JH 01 DD 6010 में आगे बैठाया एवं पंचमुखी मंदिर सेक्टर 2 से मौसीबाड़ी, गोलचक्कर,शहीद मैदान,धुर्वा गोलचक्कर,धुर्वा बस स्टैंड एवं ज्युडिसियल एकडेमी होते हुए धुर्वा डैम के पुल (डेम से पानी निकासी के द्वार) के पास पहुँच।आरोपी ने बताया कि डैम के पास सुनसान देखकर अपनी पुत्री की गोद में लिया एवं पुल से डैम के पानी में फेंक दिया।

जबतक बेटी मरा नहीं तबतक जल्लाद बाप देखते रहा

आरोपी ने बताया कि बेटी को डैम में फेकने के बाद कुछ देर खड़ा रहा।मासूम बेटी को पानी में उपर निचे होते देखा इसी क्रम में देखा कि अब बेटी पानी से उपर की तरफ नहीं आ रही है।तब उसे विश्वास हो गया कि अब बेटी जिंदा नहीं बची है।उसे लगा कि पानी मे डूब गई अब पता नहीं चलेगा।पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद आरोपी बाईक से घर आ गया।

पत्नी का फोन आया बेटी गायब है

आरोपी अमित ने बताया कि बेटी को लेकर जब निकली तो कुछ देर बाद पत्नी का मोबाईल से बेटी के नहीं मिलने के संबंध में कई बार फोन भी आया। इस दौरान उसने पत्नी को रातू रोड में काम पर आ जाने के बारे में पत्नी को बताकर तुरन्त लौट जाने का बात कहा गया।

पत्नी को धमकी दी बेटी नहीं मिला तो अंजाम बुरा होगा

आरोपी अमित ने बताया कि उसने फोन पर पत्नी को धमकी भी दी कि अगर मेरी बेटी नहीं मिलती है तो तुम्हारे इस लापरवाही का अन्जाम बुरा होगा।जिससे मेरी पत्नी को भी मेरे उपर कोई शक संदेह नहीं रहे।उसने बताया कि घर आने के बाद पत्नी को विश्वास में लेकर साथ खोजने का नाटक करने लगा और पुत्री नहीं मिलने के पश्चात करीब शाम 5 बजे पत्नी के साथ जगरनाथपुर थाना में पत्नी के द्वारा लिखित आवेदन देकर बेटी के गायब होने के सम्बन्ध में मामला दर्ज कराया।

कड़ाई से पूछताछ में टूट गया और जल्लाद पिता ने मासूम बेटी की हत्या का खुलासा किया

इधर जगरनाथपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जाँच प्रारम्भ किया। जगरनाथपुर थाना पुलिस के द्वारा जाँच के क्रम में 7 नवम्बर को कड़ाई से अमित से पुछताछ किया गया।जिससे अमित टुट गया और पूरी बात पुलिस को बताया कैसे धुर्वा डैम में जिन्दा बेटी को फेंक दिया।उसके बाद पुलिस ने उसे उक्त स्थान पर ले लगा और मासूम का शव बरामद किया।

ऐसे हुआ खुलासा

बताया जाता है कि पुलिस को अमित ने खूब गुमराह किया।दो दिन तक पुलिस भी परेशान रहा।कई जगहों पर सीसीटीवी खंगाला गया।बताया जाता है कि जब पुलिस ने मोबाइल लोकेशन और पत्नी का बयान दोबारा लिया तो पुलिस को मोबाइल लोकेशन से पता लगा कि जिस वक्त अमित पत्नी से बात कर रहा था उस समय लोकेशन धुर्वा डैम था।लेकिन उसने पत्नी को रातू रोड बताया।इसी बात से पुलिस ने अमित को उठाया और कड़ाई से पूछताछ शुरू की।उसके बाद खुलासा हुआ।घटना को खुलासा करने में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा,जगरनाथपुर थाना प्रभारी अरविंद सिंह,एसआई पंकज कुमार चौधरी और एसआई मुकेश रजक की मुख्य भूमिका रही है।पुलिस ने आरोपी पिता अमित कुमार 33 वर्ष,पिता-सुरेश प्रसाद,ग्राम-हुटाप,थाना-चन्दवा,जिला-लातेहार वर्तमान पता- सेक्टर-02,साईट-04 थाना- जगरनाथपुर,जिला राँची को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया।वहीं बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाकर पत्नी और उसके परिजनों को सौंप दिया।

बच्ची का शव देखकर दरोगा का दिल दहल गया और लाश अपने उठा लाया

सोमवार को जब धुर्वा डैम में जगरनाथपुर थाना पुलिस बच्ची का शव खोजबीन करने पहुँची तो शव पानी में तैर रहा था।थाना के दो एसआई पंकज चौधरी और मुकेश रजक घटना स्थल पर गए थे।मुकेश रजक ने वहाँ कुछ लोगों से बच्ची का शव को बाहर निकालने कहा तो लोगों ने मना कर दिया।एसआई पंकज चौधरी ने बताया कि जब उनकी नजर बच्ची के शव पर पड़ा तो मासूम को देखकर उसे रहा नहीं गया और लाश को खुद उठाने लगे।उनके हाथ लगाते ही मुकेश भी आ गए और दोनों ने बच्ची की लाश को बाहर निकाला और गाड़ी में लाकर रखा।उन्होंने बताया कि ये घटना दिल को झकझोरने वाली घटना है।कैसे एक बाप ने जिंदा 14 माह की बेटी को पानी मे फेंक दिया और उसे मरता देखता रहा।घटना बहुत ही दुःखद है।

रिपोर्ट:रोहित सिंह,राँची।