धनबाद:शक्तिपुंज एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हुआ,बड़ा हादसा टला

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में हावड़ा से चोपन-जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस बुधवार की शाम धनबाद स्टेशन के डायमंड क्रांसिग के समीप बेपटरी हो गई।हालांकि शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने से किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।परंतु एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
बताया जाता कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस हावड़ा से चलकर धनबाद पहुंची और धनबाद से खुलने के बाद सीआईसी रेलखंड पर डायमंड क्रोसिंग के समीप उसकी इंजन पटरी से उतर गयी। जिसके बाद ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल मच गया है।

वहीं रेलवे की ओर से बताया गया कि रेल और चेक रेल के बीच लोहे का टुकड़ा फंसे होने के कारण 01448 हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल आज धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 07 पर पहुंचते ही उसका इंजन उस प्वाइंट पर रुक गया। दूसरे इंजन की सहायता से उक्त गाड़ी को प्लेटफार्म नंबर 06 पर लाया गया। ट्रेन 05.21 बजे आई थी जिसे 06.40 बजे गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन परिचालन में हुए विलंब से सभी यात्रियों समय-समय पर अवगत कराया जाता रहा। इस घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल कोई क्षति नहीं हुई।

बताया जा रहा है कि धनबाद से ट्रेन के खुलने के उपरांत डायमंड क्रासिंग के समीप से काफी धीमी गति से ट्रेन गुजर रही थी इसी दौरान शक्तिपुंज एक्सप्रेस की इंजन बेपटरी हो गई और घटना घट गई। रेल इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया।इस घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना अब तक नहीं मिल पाई है।बताया जा रहा है एक बड़ा हादसा टला है।अगर ट्रेन स्पीड में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।