Jharkhand: 8 हजार घूस लेते पकड़ाया अग्निशमन विभाग के सब ऑफिसर,एसीबी ने किया गिरफ्तार,कार मालिक से ले रहा था घूस

धनबाद।झारखण्ड में अग्निशमन विभाग के सब ऑफिसर को 8 हजार घूस लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया है।ये धनबाद एसीबी की टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए अग्निशमन विभाग के सब ऑफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह को आठ हजार रूपया घूस लेते अग्निशमन विभाग के ऑफिस से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि धनसार थाना क्षेत्र के रहने वाले अमित कुमार सिन्हा के द्वारा एसीबी से घूस मांगे जाने की शिकायत की गई थी।एसीबी को दिए आवेदन में कहा गया था कि बीते तीन अप्रैल को इनके कार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी।जिसके बाद अग्निशमन विभाग के वाहन के द्वारा आग को बुझाया गया था।इसी दौरान इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा दिए वाहन में आग लगने के कारण और क्षति से सबंधित जानकारी अग्निशमन विभाग से मांगी गई थी।

इधर जब अमित कुमार सिन्हा के द्वारा अग्निशमन विभाग से मांगी गई रिपोर्ट उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया। इसपर अग्निशमन विभाग में पदस्थापित सब ऑफिसर शैलेंद्र कुमार के द्वारा रिपोर्ट देने के नाम पर 10 हजार रूपया की मांग की गई।अमित कुमार ने कहा कि लॉकडाउन होने की स्थिति ठीक नहीं है तो सब ऑफिसर ने कहा कि दो हजार रूपया कम दे दीजिएगा।जिसके बाद अमित कुमार के द्वारा इसकी एसीबी में शिकायत की गई।एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया. सत्यापन में घूस मांगने की बात सही पाई गई. जिसके बाद एसीबी ने शैलेंद्र कुमार को आठ हजार रूपया घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।