धनबाद:ईसीएल कोलयरी में सुरक्षाकर्मी और अपराधियों के बीच मुठभेड़,बम मारकर सुरक्षाकर्मी को किया घायल

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में स्थित ईसीएल की भाग्यलखी कोलियरी में सुरक्षाबल और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई।यह घटना जिले चिरकुंडा थाना क्षेत्र स्थित ईसीएल की भाग्यलखी कोलियरी में हुई है।जहां रविवार की देर रात दर्जनों की संख्या में केबल चोरी करने के लिए खदान में घुसे अपराधियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। अपराधियों ने खदान के अंदर बम मारकर सुरक्षाकर्मी अवध बिहारी महतो को जख्मी कर दिया। इसके जवाब में कोलियरी के सुरक्षकर्मियों ने 10 से 12 राउंड गोली चलाई।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात के करीब 10 बजे इंकलाइन के बाहर लाइन ट्रिप कर गया। बिजली कटने से अंधेरा हो गया. इसी का फायदा उठाकर दो दर्जन से अधिक की संख्या में अपराधी केबल लुटने इंकलाइन के अंदर प्रवेश कर गए. संदेह होने पर रात के 11 बजे सिक्योरिटी गार्ड और कुछ कर्मी अंदर पता लगाने के लिए गए. अंदर घुसने पर अपराधियों ने उन्हें घेर लिया और वे सुरक्षाकर्मियों पर बम फेंकने लगे. बम लगने से मुगमा एरिया का एक सिक्यूरिटी गार्ड अवध बिहारी महतो घायल हो गया। बम से उसका एक हाथ कट गया।सुरक्षाकर्मी जान बचाकर भागे-भागे बाहर निकले और वरीय पदाधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी.

जवाबी कार्रवाई में 10-12 राउंड गोली चलाई गर्ई

सूचना पाकर ईसीएल मुगमा एरिया के सुरक्षा कर्मी कुमारधुबी भाग्यलक्खी इंक्लाइंड पहुंचे उन्होंने जवाबी कार्रवाई में 10-12 राउंड गोली चलाई गर्ई. अपराधियों को पकड़ने के लिए चिरकुंडा पुलिस,सीआईएसएफ और ईसीएल सिक्युरिटी टीम मुहाने के समीप डटे हुए है।