Ranchi:दक्षिणी क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन न्यू पुलिस लाइन में डीआईजी ने किया,तीन दिनों तक चलेगा प्रतियोगिता

राँची।राजधानी राँची के न्यू पुलिस लाइन कांके रोड में दक्षिणी क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार को बैलून उड़ा कर और सफेद कबूतरों को आजाद कर खेल प्रतियोगिता का आगाज किया गया।उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के उप महानिरीक्षक पंकज कम्बोज ने कहा कि खेलकूद न सिर्फ शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाता है,बल्कि तनाव भी कम करता है। डीआईजी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए तनाव एक ओर जहां चुनौती है, वहीं दूसरी ओर इससे पार पाने के लिए फिट रहना जरूरी है। ये सिर्फ खेल के द्वारा ही संभव हो सकता है।

राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि पुलिस के लिए खेलकूद हमारे दिनचर्या का अभिन्न अंग है। इसके माध्यम से लोग शारीरिक तौर पर सक्षम होते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में बेहतर कार्य के लिए जरूरी है कि लोग पूर्णत:फिट रहें। ऐसे में जवानों के लिए खेलकूद का महत्व और बढ़ जाता है। उन्होंने खेल से मन स्वस्थ रहने के साथ ही आपसी समन्वय और अनुशासन बढ़ने की बात भी कही। कार्यक्रम में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ,सिटी एसपी सौरभ सहित कई पुलिसकर्मी और अधिकारी मौजूद थे।

प्रतिभागियों ने किया मार्च पास्ट

उद्घाटन समारोह में मार्च पास्ट का आयोजन किया गया। विवेकानंद विद्या मंदिर के बैंड धुन पर राँची, गुमला, सिमडेगा,खूंटी और लोहरदगा की टीमों के प्रतिभागियों ने मार्च पास्ट किया।

वहीं उद्घाटन समारोह पर राँची और खूंटी के बीच फुटबाल मैच का आयोजन किया गया। इसमें राँची की टीम विजय हुई। वहीं दूसरे मैच में सिमडेगा ने गुमला की टीम को हरा दिया। वहीं हैंड बॉल में राँची की टीम ने खूंटी को हटाया। वहीं सिमडेगा की टीम को गुमला ने हरा दिया। वालीबाल में सिमडेगा ने लोहरदगा को और राँची ने खूंटी को हरा दिया। वहीं बास्केटबाल में गुमला ने खूंटी को हराया। वहीं गोला फेक में प्रथम व द्वितीय स्थान राँची को जबकि गुमला को तृतीय स्थान मिला।