Ranchi:10 लाख रुपये रंगदारी नहीं दिया तो अपराधी ने जीप में आग लगा दिया,पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची जिले के चान्हो प्रखंड के तरंगा मिडिल स्कूल परिसर में खड़ी जीप को गांव के ही एक आरोपी एनामुल ओहदार उर्फ टाइगर ने आग के हवाले कर दिया।बताया जा रहा है कि 10 लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर आग के हवाले कर दिया। घटना रविवार शाम की है।

बताया जाता है कि स्कूल परिसर में विकलांग शौचालय का निर्माण हो रहा है। कुछ दिनों पहले आरोपी ने वहां काम कर रहे मजदूरों से 10 लाख रुपये रंगदारी की मांगी थी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। रविवार की शाम जब मजदूर काम कर रहे थे उसी दौरान आरोपी वहां पहुंचा और पूछा कि मेरे पैसों का क्या हुआ? जब मजदूर जवाब नहीं दे पाए तो उसने पेट्रोल निकालकर जीप पर छिड़ककर आग लगा दी। इससे जीप पूरी तरह जलकर राख हो गई।

वहीं घटना के बाद से काम कर रहे मजदूरों तथा आसपास के ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। मजदूर काम करने से डर रहे हैं। इस मामले को लेकर शौचालय का निर्माण करा रहे ठेकेदार ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है कि आरोपी एनामुल ओहदार उर्फ टाइगर लूट, डकैती और रंगदारी जैसे मामल में पहले भी पांच बार जेल जा चुका है।घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी बादल दास ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची, परंतु तब तक आरोपी भाग चुका था। वह आपराधिक प्रवृत्ति का युवक है और पहले भी कई बार जेल जा चुका है। पुलिस जल्द उसे गिरफ्तार करेगी।