Ranchi:चेक का क्लोन तैयार कर अवैध तरीके से 14.33 लाख रुपये निकासी मामले में 3 साल से फरार 3 आरोपी गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के धुर्वा स्थित जेएन काॅलेज के चेक का क्लोन तैयार कर अवैध निकासी मामले में 3 आरोपी की गिरफ्तारी हुई है।बताया गया कि आरोपी ने चेक का क्लोन तैयार कर अवैध तरीके से 14.33 लाख रुपये की निकासी कर ली थी। इस मामले का मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू फरार है।

ये है मामला
धुर्वा स्थित जेएन कॉलेज का 14.33 लाख रुपये का चेक को क्लोन कर आरोपी ने केनरा बैंक से अवैध तरीके से निकासी कर ली थी। यह मामला बीते 26 मई, 2018 का है।चेक का क्लोन बनाकर 14 लाख रुपये से अधिक की निकासी का मामला पुलिस में आते ही जांच-पड़ताल शुरू हुई।जांच-पड़ताल में जानकारी मिली की इस मामले का आरोपी संतोष रजक के खाते में 5,95,000 रुपये और दावले उरांव के खाते में 4,50,000 रुपये ट्रांसफर हुआ था. इस कार्य में मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू और राजेश ठाकुर ने अहम भूमिका निभायी थी। इन दोनों ने जेएन काॅलेज के चेक का क्लोन तैयार कर संतोष रजक व दावले उरांव के खाते में राशि ट्रांसफर कराया था।

इस मामले में धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि बीते तीन साल आरोपी फरार चल रहा था।सूचना मिली कि आरोपी राँची में है।उसके बाद राँची के टैगोर हिल्स निवासी दावले उरांव, लालपुर के करम टोली पोखर कोचा निवासी संतोष रजक और करमटोली स्थित पीढ़ी कोचा निवासी राजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया है वहीं, इस मामले का मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

इस छापेमारी के नेतृत्व धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार कर रहे थे।इनके अलावा परि पुअनि विवेक कुमार,सअनि जय बहादुर सिंह, आरक्षी मनीष कुमार समेत लालपुर थाना के गश्ती दल के पुलिसकर्मी शामिल थे।