चतरा:टीपीसी कमांडर आक्रमण गंझू को वॉकी-टॉकी सेट देने जा रहे दो उग्रवादी गिरफ्तार,13 वॉकी-टॉकी सेट बरामद

चतरा।झारखण्ड में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के कमांडर आक्रमण गंझू दस्ते का दो उग्रवादी को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए, लावालौंग थाना क्षेत्र के जोजवारी गांव के पास से दो उग्रवादी को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार उग्रवादियों में विशुन गंझू और पिंटू गंझू शामिल है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से मोटोरोला व विभिन्न कंपनियों का 13 वॉकी-टॉकी सेट, दो मोटरसाइकिल व एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

आक्रमण गंझू को वॉकी-टॉकी सेट देने जा रहे थे उग्रवादी

एसपी राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी, कि टीपीसी के कमांडर आक्रमण गंझू के टीम का सहयोगी सदस्य कुछ सामान लेकर टीम में पहुंचाने वाले हैं. मिली सूचना के आधार पर एसपी के द्वारा सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने लावालौंग थाना क्षेत्र के जोजवारी गांव के पास संदेह के आधार पर विशुन गंझू को वॉकी टॉकी सेट के साथ पकड़ा गिरफ्तार उग्रवादी के निशानदेही पर पुलिस की टीम ने उसके एक अन्य सहयोगी पिंटू गंझू को भी पकड़ा. उसके पास से सात वॉकी टॉकी से बरामद किया गया.बरामद किए गए वॉकी टॉकी सेट नक्सली गतिविधि में इस्तेमाल किया जा रहा था।

एके-47 राइफल के साथ टीपीसी के तीन उग्रवादी गिरफ्तार हुआ था:

चतरा पुलिस ने इससे पहले बीते 25 अक्टूबर को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया था।उनके पास से एक एके 47 राइफल, 20 कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. पुलिस के अनुसार तीनों उग्रवादियों की गिरफ्तारी बिहार-झारखण्ड सीमा पर गोसाईंडीह के समीप से की गई थी गिरफ्तार उग्रवादियों में बिहार के रोहतास थाना क्षेत्र स्थित आमडीह गांव निवासी श्रवण कुमार उर्फ हेमंत, पलामू जिला के पांकी थाना क्षेत्र स्थित चंदवार गांव निवासी श्रवण कुमार सिंह और मनातू थाना क्षेत्र के बड़की नागद गांव निवासी हरजीत यादव शामिल था।