Jharkhand:पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादी के बीच मुठभेड़,एक उग्रवादी गिरफ्तार,हथियार समेत कई समान बरामद

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी-गुमला सीमा पर पुलिस और पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के बीच मुठभेड़ हुई यह मुठभेड़ मंगलवार की शाम खूँटी-गुमला सीमा पर स्थित डिगरी गांव के जंगल में हुई।जहां दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राम भेंगरा नाम के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया.पुलिस ने उसके पास से दो देशी कट्टा, दो कारतूस और पांच बाइक बरामद किया है.

बताया गया की एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी की, पीएलएफआई एरिया कमांडर जोहन तोपनो खूंटी-गुमला सीमा पर स्थित डिगरी गांव के जंगल किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा हैं। सूचना के आधार पर एसपी के द्वारा एएसपी अभियान और डीएसपी तोरपा के नेतृत्व में दो पुलिस टीम का गठन किया गया। दोनों पुलिस टीम के द्वारा रनिया थाना क्षेत्र स्थित डिगरी गांव के जराटोली में अलग-अलग दिशा से संयुक्त छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते ही जोहन तोपनो के दस्ते ने गोलीबारी शुरू कर दी दोनों ओर से करीब 40 राउंड गोलीबारी हुई। इसी दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे जबकि पुलिस ने एक और वादी को गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार उग्रवादी ने जोहन तोपनो और उसके दस्ता के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी है।