झारखण्ड शराब घोटाला:ईडी की गिरफ्त में आए शराब माफिया योगेंद्र तिवारी से 6 दिनों तक और पूछताछ करेगी ईडी, कोर्ट से 6 दिनों का मिला दोबारा रिमांड..

 

राँची।झारखण्ड में हुए शराब घोटाला मामला में आरोपी योगेंद्र तिवारी से दूसरी बार पूछताछ की जाएगी। ईडी की स्पेशल कोर्ट ने इस बात की अनुमति दे दी है। ईडी को छह दिनों की रिमांड मिली है। इससे पहले ईडी योगेंद्र तिवारी से आठ दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। इस आठ दिनों की पूछताछ में कई बातें शराब घोटाला से संबंधित सामने आयी। जिसके बाद ईडी ने दूसरी बार पूछताछ के लिए इजाजत मांगी। इस अनुरोध के बाद कोर्ट ने इजाजत दे दी है।

बता दें 19 अक्टूबर को गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपी योगेंद्र तिवारी को ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। तब ईडी को आठ दिनों की रिमांड मिली थी। आज शनिवार को रिमांड की मियाद खत्म हो रही थी। इसी कड़ी में योगेंद्र तिवारी को राँची पीएमएलएम की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान ईडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह उपस्थित थे। उन्होंने अदालत से आरोपी योगेंद्र तिवारी से दोबारा पूछताछ के लिए छह दिनों की रिमांड मांगी। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

शराब घोटाला मामले में पहली गिरफ्तारी योगेंद्र तिवारी के रूप में हुई है। उसे 19 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 23 अगस्त 2023 को राज्य भर में 36 ठिकानों पर छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से शराब बिक्री से अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले को लेकर योगेंद्र तिवारी से पूछताछ की थी। के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।