गिरिडीह पुलिस ने बाइक चोर के दो गिरोह का किया खुलासा,आठ बाइक चोर गिरफ्तार, चोरी की 10 बाइक बरामद…..

 

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में बाइक चोरी करने वाले दो गिरोह का खुलासा गिरिडीह पुलिस ने किया है। एक गिरोह को बगोदर थाना पुलिस ने तो दूसरे गिरोह को गावां थाना की पुलिस ने पकड़ा है इस मामले में बगोदर ने पांच लोगों को तो गावां से तीन व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दोनों गिरोह से चोरी की 10 बाइक को बरामद किया गया है। इस सफलता की पुष्टि जिले के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है।

बताया गया कि जिले में बढ़ी चोरी की घटना को देखते हुए एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सभी थाना प्रभारी को विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया था।इसी निर्देश पर बगोदर थाना पुलिस द्वारा सरिया रोड में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था।जांच के दौरान बगैर नंबर की बाइक पर सवार होकर दो युवक जा रहे थे जिसे रुकने का इशारा पुलिस ने किया लेकिन बाइक को लेकर चालक तेजी से भागने लगा। पुलिस बल ने दोनों को खदेड़ का पकड़ा।जब पकड़े गए बाइक को चेक किया गया तो इंजन व चेचीस नंबर खरोचा हुआ मिला।दोनों से पूछताछ हुई तो बाइक चोरी की निकली। इसके बाद एसपी ने सरिया-बगोदर के एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में टीम का गठन किया।टीम में इंस्पेक्टर रामकांत तिवारी, बगोदर थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह, बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार, सरिया थाना प्रभारी के अलावा कई पदाधिकारी को शामिल किया गया। टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि चार बाइक को बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि सरिया-बगोदर अनुमंडल की टीम ने जिन्हें गिरफ्तार किया है।उनमें सरिया थाना इलाके के बरवाडीह निवासी कमर राजा (पिता- अख्तर हुसैन), पावापुर निवासी सुरेश यादव (पिता- देवकी यादव), मंधनिया निवासी राजेश रविदास (पिता- भुनेश्वर दास), ठाकुरबाड़ी निवासी भूषण कुमार मंडल ( पिता- राजू मंडल) एवं चन्द्रमारनी निवासी विशाल पाण्डेय (पिता- स्व प्रकाश मंडल) शामिल हैं।

दूसरी तरफ कोडरमा जिला व बिहार से सटे गिरिडीह के इलाके में बाइक चोरी व छिनतई के साथ-साथ दुर्गा पूजा के दौरान हुई बाइक की चोरी के मामले को लेकर एसपी के निर्देश पर गावां थाना प्रभारी सन्नी सुप्रभात के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की गई। गठित टीम द्वारा गावां, सतगावां, लोकायनपुर एवं बिहार से सटे इलाकों में निरंतर छापामारी की गई। इस दौरान मिली सूचना पर गावां थाना इलाके के ककनारी निवासी कमलेश कुमार (पिता- संजय वर्मा) के घर व अन्य ठिकानों पर छापा मारा गया। इस दौरान चोरी की बाइक बरामद की गई।यहां पर पुलिस ने चोरी की जिस बाइक को बरामद किया उसका हुलिया बदल दिया गया था। यहां से विभिन्न बाइक का पार्ट्स के साथ एक बोरा रिंच बरामद किया गया। कमलेश से पूछताछ के बाद उसके साथी महुवरी निवासी राजकुमार यादव ऊर्फ राजा (पिता- उमेश प्रसाद यादव) को पकड़ा गया। इसके यहां से भी एक बाइक को बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि उक्त दोनों अभियुक्तों के बताये गए अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा गया और धनवार थाना इलाके के बलहरा निवासी सिकंदर कुमार वर्मा (पिता- स्व नारायण वर्मा) को गिरफ्तार करते हुए चार बाइक बरामद किया गया। बताया कि गावां थाना पुलिस ने कुल छह बाइक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया।