राँची के एक कारोबारी से एक करोड़ की मांगी रंगदारी, टीपीसी के नाम पर मांगे गये पैसे,पुलिस जांच में जुटी है….

 

राँची।राजधानी राँची के एक कारोबारी से टीपीसी उग्रवादियों के नाम पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी की डिमांड की गई है। इस मामले को लेकर कारोबारी राहुल गुप्ता ने पंडरा थाना में एफआईआर दर्ज करवाई है।पंडरा ओपी क्षेत्र के हेहल में रहने वाले कारोबारी राहुल गुप्ता से टीपीसी उग्रवादी राहुल गंझू के नाम पर एक करोड़ रुपये रंगदारी मांगी की है।राहुल गुप्ता राँची के बड़े कारोबारी हैं।राहुल गुप्ता की एफएमसीजी कंपनी है, जो आइटीसी लिमिटेड के उत्पाद के वितरक हैं।उनका कार्य क्षेत्र पंडरा, रातू, ठाकुरगांव, खलारी, बेड़ो, नगड़ी, मांडर, चान्हो और ओरमांझी और आसपास का इलाका है।

कारोबारी राहुल गुप्ता ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उन्हें 14 अक्टूबर की शाम 5.40 मिनट पर उन्हें एक मोबाइल नंबर से वाट्सएप के माध्यम से दो बार फोन आया लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया।तीसरी बार कॉल आने पर जब उन्होंने फोन रिसीव कियामफोन करने वाले ने खुद को टीपीसी संगठन से राहुल गंझू बताते हुए कारोबारी से कहा कि मैं आपके ऑफिस का पता भी जानता हूं, आपकी गाड़ी जिन इलाके में सप्लाई के लिए जाती है, उसके बारे भी पूरी जानकारी है। जब कारोबारी ने राहुल गंझू से पूछा कि आपने फोन क्यों किया है, तब खुद को राहुल गंझू बताने वाले शख्स ने कहा कि पैसा के लिए, मुझे एक करोड़ रंगदारी चाहिए।जब व्यवसायी ने राहुल गंझू से पूछा कि कहां से बोल रहे हो, तब उसने अपना पता बुढ़मू बताया। इसके बाद राहुल गुप्ता ने भय में आकर कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया।

राहुल गुप्ता को दूसरी बार 16 अक्टूबर को फिर से कॉल आया था, तब कारोबारी ने तंग आकर नंबर को ब्लॉक दिया।राहुल गुप्ता ने पुलिस को बताया है कि उनके पिता जय प्रकाश गुप्ता को भी 14 अक्टूबर को एक अनजान मोबाइल नंबर से फोन आया था। जब उनके पिता ने फोन नहीं उठाया तब राहुल गंझू के नाम से उनके पिता के मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आया था।जिसमें यह लिखा था कि कुछ सोचे हो कि नहीं। इसके बाद राहुल गुप्ता सीधे थाना पहुंचे और अज्ञात टीपीसी उग्रवादियों के खिलाफ एफआईआर की दर्ज करवाई. वहीं दूसरी तरफ राँची पुलिस व्हाट्सएप नंबर का डिटेल खंगाल रही है। टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस फोन करने वाले व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है।हलांकि अभी पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिली है।