राजधानी राँची में दिनदहाड़े एक व्यक्ति पर अपराधियों ने चलाया गोली,बाल-बाल बचा,मचा हड़कंप,पुलिस जाँच में जुटी है…

 

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप कांटाटोली के पास एक बैटरी दुकान में बैठे दिवेश कुमार नामक के व्यक्ति पर अपराधियों ने गोली चलाई है।दिवेश कुमार बेल बाग़ान नामकुम थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि वे बाल बाल बच गए। गोली जाकर कही और टकराई। घटना की सूचना मिलते तुरन्त मौके पर खादगढ़ा टीओपी प्रभारी आकाश भारद्वाज मौके पर पहुँचे।उसके बाद लोअर बाजार थाना की पुलिस भी पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।बताया जा रहा कि दिवेश पर दो अपराधी ने दो गोली चलाई है। गोली चलाने के बाद अपराधी फरार हो गया।हालांकि पुलिस उसे ढूंढ रही है। घटना शुक्रवार दोपहर ढाई बजे की बजे की है। पुलिस इस संबंध में दिवेश के लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की है। मामला रंगदारी मांगने का बताया जा रहा है।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार,शुक्रवार को कांटाटोली के पास स्थित पेट्रोल पंप के सामने एक बैटरी दुकान में दुकान मालिक और जमीन कारोबारी दिवेश कुमार  बैठे हुए थे।उसी समय खालिद नाम का युवक वहां पहुँचा और जैसा दिवेश  ने पुलिस को बताया है।दिवेश से 30 हजार रुपये मांग की।रुपया नहीं देने पर दोनों में तू तू मैं मैं हुआ, उसके बाद धक्का मुक्की भी हुई।बताया जाता है कि कहा-सुनी और धक्का मुक्की के बाद खालिद चला गया और कुछ देर बाद अनवर और खालिद पहुँचा और अनवर ने दिवेश पर गोली चला दिया।गनीमत था कि एक भी गोली नहीं लगा।गोली चलाने के बाद दोनों भाग गया।

इधर मारपीट और गोली चलने की सूचना पर तुरन्त टीओपी प्रभारी आकाश कुमार को मिली।सूचना मिलते ही दलबल के साथ मौके पर पहुँचे और छानबीन कर दुकान मालिक से जानकारी ली।लेकिन दुकान मालिक और वहां पर बैठे दिवेश ने पुलिस को गोली चलने की घटना नहीं बताया।दुकान के अगल बगल के लोगों से पूछताछ भी पूछताछ की।लेकिन किसी ने घटना के सम्बंध में कुछ भी नहीं बताए।वहीं,गोली चलने की घटना से पुलिस परेशान थी।क्योंकि सूचना देने वालों ने कहा कि उसके सामने गोली चली है।

बैटरी दुकान मालिक को शाम में पुलिस ने उठाया….

खादगढ़ा टीओपी प्रभारी और लोअर बाजार पुलिस गोली चलने की खबर से परेशान थे।कोई कुछ बताने को तैयार नहीं था।जिस पर गोली चला वे भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए।उसके बाद शाम में बैटरी दुकान मालिक कुर्बान को पुलिस ने उठाया और थाना ले गया।दुकान मालिक को पुलिस ने थाना जब ले गया।वहां भी कुछ बताने को तैयार नहीं हुआ।उसके बाद दिवेश कुमार  अपने वकील के साथ थाना पहुँचा और पुलिस को पूरी घटना के सम्बंध में बताया और लिखित आवेदन दिया।पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है।वहीं जानकारी मिली है कि जिस अपराधी ने गोली चलाया है कुछ दिनों पहले जेल से ज़मानत पर निकला है।पुलिस के अनुसार जिस पर गोली चला है वे भी पूर्व में एक हत्याकांड मामले में जेल जा चुका है।फिलहाल पुलिस आगे की जांच करते हुए कार्रवाई में जुटी है।