सूरत में एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 7 लोगों ने की खुदकुशी,इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई है…

 

गुजरात के सूरत शहर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ही परिवार के 7 लोगों ने अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार, सूरत के पलानपुर जकातनाक रोड पर स्थित एक घर में शनिवार सुबह एक ही परिवार के सात सदस्य मृत पाए गए, जिनमें तीन बच्चे भी शामिल थे। प्रारंभिक पुलिस जांच में पता चला कि छह लोगों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई, जबकि एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली। फांसी पर लटके शव की पहचान मनीष सोलंकी के रूप में हुई।जबकि, जहरीला पदार्थ खाने से मनीष की पत्नी रीता, पिता कानू, माँ शोभा और तीन बच्चों – दिशा, काव्या और कुशाल की मौत हुई।

मामले पर जानकारी देते हुए जोन 5 डीसीपी राकेश बारोट ने कहा कि घटना अडाजन इलाके के सिद्धेश्वर अपार्टमेंट की है।अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर कनुभाई सोलंकी अपने परिवार के साथ रहते थे। कनुभाई का बेटा मनीष उर्फ शान्तु सोलंकी पंखे से फांसी का फंदा लगाकर लटका था, जबकि कनुभाई उनकी पत्नी शोभनाबेन, मनीष की पत्नी रीटा, मनीष की 10 और 13 साल की दोनों बेटियां दिशा और काव्य साथ ही छोटा बेटा कुशल का शव बिस्तर पर पड़ा मिला।

सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।नोट में सोलंकी ने कुछ वित्तीय संकट का जिक्र किया है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक सटीक जानकारी शेयर नहीं किया है।बताया जा रहा है कि सोलंकी फर्नीचर व्यवसाय से जुड़े थे और उनके साथ लगभग 35 बढ़ई और मजदूर काम करते थे।

शनिवार की सुबह उनके कर्मचारी उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे और जब उन्होंने कॉल का जवाब नहीं दिया या अपने घर का दरवाजा नहीं खोला, तो स्थानीय लोगों ने घर के पीछे की खिड़की तोड़कर घर में प्रवेश किया। घर के अंदर का नजारा देख लोगों की आंखें फटी-फटी रह गई। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों का काफिला मौके पर पहुंच गया। फिलहाल, जांच के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।