Ranchi:राजभवन में राज्यपाल से मिला हिन्दू जागरण मंच झारखण्ड का प्रतिनिधिमंडल,प्रदेश अध्यक्ष ऋषि नाथ शाहदेव,नेशनल सूटर तारा शाहदेव,महानगर अध्यक्ष सुजीत सिंह,जिला अध्यक्ष राकेश कर्ण शामिल थें।

माननीया राज्यपाल से मिला हिन्दू जागरण मंच झारखण्ड का प्रतिनिधिमंडल

राँची।हिन्दू जागरण मंच झारखण्ड के प्रतिनिधि मंडल के चार सदस्य राज्य की महामहिम माननीया राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू से मिला।झारखण्ड में लव-जिहाद के विरुद्ध सख्त कानून बनाने व लागू करने की मांग के साथ ही अब तक राज्य में घटी कुछ चर्चित मामलों को भी माननीया राज्यपाल के संज्ञान में लाया गया।महामहिम से मिलने के उपरांत हिन्दू जागरण मंच प्रदेश अध्यक्ष श्री ऋषि नाथ शाहदेव नें बताया कि महामहिम से सकारात्मक चर्चा लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाने को लेकर हुई। जिसमें महामहिम नें सारी बातें संज्ञान में होने की बात कही एवं भरोसा दिया कि वो अवश्य हमारी मांगों को आगे बढ़ाएंगी एवं ऐसे कुकृत्यों की रोकथाम हेतु उचित कदम उठाएंगीं।
प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष ऋषि नाथ शाहदेव, नेशनल सूटर तारा शाहदेव, महानगर अध्यक्ष सुजीत सिंह, जिला अध्यक्ष राकेश कर्ण शामिल थें। जिसमें कार्यक्रम प्रमुख ब्रजेश कुमार, सोनू गुप्ता, अमरजीत कुमार, प्रियांशू सोनी, अमित अग्रवाल मजूद रहें।

प्रतिनिधिमंडल ने पत्र सौंपा है:

सेवा में,
माननीय राज्यपाल
झारखण्ड राज्य

विषय – झारखण्ड राज्य में लव-जिहाद के विरुद्ध मजबूत एवं प्रभावशाली कानून बनाने व लागू करने हेतु।

माननीय महोदया,
इस पत्राचार का मुख्य उद्देश्य उपरोक्त विषय को आपके संज्ञान में लाना एवं झारखण्ड में लव जिहाद के विरुद्ध मज़बूत व प्रभावशाली कानून बनाना एवं लागू कराना है।
इस विषय को सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने बाबत हिन्दू समाज नें हिन्दू जागरण मंच के द्वारा राँची मोरहाबादी मैदान अवस्थित महात्मा गाँधी प्रतिमा के समीप आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में अपनी सहभागिता दर्ज कराई थी। जो दिनाँक ०८ नवंबर २०२० को सम्पन्न हुआ।
विषय पर कुछ और प्रकाश डालते हुए आपके संज्ञान में लाया जाता है, झारखण्ड राज्य में प्रति वर्ष ३०० से अधिक ऐसे मामले न्यायालय तक पहुँचें हैं जिसमें हिन्दू युवती नें मुस्लिम युवक पर नाम बदलकर अथवा अपनी इस्लामिक पहचान छुपाकर विवाह करने एवं तत्पश्चात जबरन इस्लामिक रिवाज से निकाह करने तथा जबरन धर्म परिवर्तन कर सनातन हिन्दू संस्कृति को छोड़कर इस्लामिक पद्दतियों को स्वीकार करने का दबाव बनाया जाता है अथवा बना दिया जाता है। उपरोक्त बातें न मानने पर हिन्दू युवतियों के साथ दुष्कर्म व मार दिए जाने की भी अनन्य घटनाएँ होती रही हैं।
कुछ घटनाओं के खिलाफ हिन्दू परिजन व पीड़ित न्यायालय व थाना तक पहुंच पाती हैं तो ऐसे ही कई अनगिनत मामले होते हैं जो सामने आ ही नहीं पाते हैं।

अब तक जिनपर भी लव जिहाद के आरोप लगे हैं, उनपर या तो अपहरण, दुष्कर्म या क़त्ल की धाराएं लगाकर न्यायालय में केस चलते हैं। ऐसे में माननीय न्यायालय भी असमंजस में होने के कारण उचित दंड का निर्धारण कर पाने में असमर्थ होता है, जिस कारण पीड़िताओं को उचित न्याय नहीं मिल पाता और न ही आरोपियों को उचित दंड।तथा न ही समाज में ऐसे कुकृत्य करने वालों में भय उत्पन्न होता है।
२०१४ में पीड़िता तारा शाहदेव का चर्चित मामला जिसमें पीड़िता नें खुद को लव जिहाद की शिकार बताई थी। तब मुख्य आरोपी सहित अन्य रसूखदारों को जेल भी हुई, मामला अभी C.B.I के अधीन है, संभवतः पीड़िता को सम्पूर्ण न्याय की तलाश अब भी है।
दूसरी ओर इसी वर्ष २६ अक्टूबर हाल में ही घटी घटना जिसमें बल्लभगढ़ हरियाणा के २० वर्षीय युवती की अपहरण की कोशिश नाकाम होने पर मुस्लिम युवक द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
राजधानी रांची के ही सुखदेवनगर थाना के एक मामला सामने आया जिसमें मुस्लिम युवक के चंगुल से भागकर आयी एक हिन्दू युवती नें अपने आरोपों से लव जिहाद की पुष्टि करी थी और भुरकुंडा क्षेत्र के एक मामले नें तो समाज को तब दहला दिया था जब मुस्लिम युवक और उसके परिजनों के द्वारा जबरन अपहरण करके धर्म परिवर्तन कराने के लिए बनाए गए दबाव को मनाने से युवती नें मना कर दिया तब उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गयी।
ऐसे ही अनन्य मामले शासन व प्रसाशन के संज्ञान में बारम्बार आये हैं जिससे यह प्रतीत होता है कि लव जिहाद भारत में विकराल रूप ले चुका है, यह एक अघोषित युद्ध है सनातन संस्कृति के विरुद्ध।
एक वर्ष पूर्व ही सम्मानित समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार के अनुसार झारखंड में इस्लामिक संगठन जैसे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा हिन्दू – आदिवासी समाज की युवतियों को भी इसी तरह धोखे में रखकर विवाह करने की बात उजागर हुई थी। ऐसे में यह साफ प्रतीत होता है की लव जिहाद को अंजाम देने वालों के सम्बन्ध आतंकवादी गतिविधि को प्रोत्साहित करने वाले संगठनों से भी होते है।
समाज के जिम्मेदार सामाजिक संगठन होने के नाते हिन्दू जागरण मंच सदैव सामाजिक जागरूकता लाने का प्रयास करता रहा है और आगे भी जारी रखेगा।
अतः झारखंड में तेजी से बढ़ रही लव जिहाद की घटनाओं की अविलंब रोकथाम हेतु माननीय से अनुरोध है, जल्दी ही नए और कड़े कानून बनाकर एवं झारखंड राज्य में लागू कराया जाये।
ताकि भविष्य में ऐसे घटनाओं पर लगाम लग सके एवं पीड़िताओं को उचित न्याय तथा अपराधियों को कड़े दंड मिल सके।

इस पुनीत कार्य हेतु हमसब समस्त राज्य की जनता सदैव आपके आभारी रहेंगें।

धन्यवाद।

आपका विश्वासी
श्री लाल ऋषि नाथ शाहदेव
प्रदेश अध्यक्ष
हिन्दू जागरण मंच
झारखंड