#CRIME:राँची पुलिस की सक्रियता से राज्य के चार बड़े कोयला व्यवसायियों की राजधानी में हत्या किए जाने की साजिश पर पानी फिरा,5 अपराधी 10 हथियारों के साथ गिरफ्तार,कुख्यात अपराधी अमन शाव ने की थी करोड़ो की रंगदारी की मांग।

राँची।राजधानी राँची में अमन शाव के इशारे पर 5 शूटर चार कोयला कारोबारी की हत्या करने के लिए चुटिया थाना क्षेत्र स्थित पावर हाउस में इकट्ठा हुआ था।लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस ने शनिवार देर रात पांचों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियो में अभिजीत उर्फ सेंटी सिंह, जगत कुमार उर्फ लक्की,, शिव नारायण महतो, अजय सिंह और समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली का नाम शामिल है।

शूटर के पास से पुलिस ने 10 पिस्टल, 43 जिंदा गोली, एक कार, एक बाइक और 84 हजार रुपए नगद बरामद की है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया है कि कुख्यात अमन शाव पिछले कई माह से चार कोयला व्यवसाई से रंगदारी की मांग कर रहा था लेकिन पैसा नहीं दे रहा है। यही वजह है कि अमन शाव ने चारों कोयला व्यवसाई को निपटाने का जिम्मा इन लोगों को दिया था। पकड़े गए सभी शूटर से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है और गिरोह में शामिल अन्य शूटरों के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

गिरफ्तार अपराधी पहले भी जा चुका है जेल, सभी का रहा है पुराना आपराधिक इतिहास :

गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि सभी अपराधी पहले भी हत्या और आर्म्स एक्ट जैसे मामले में जेल जा चुका है। सभी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। विभिन्न गिरोह के सरगना के इशारे पर हत्या जैसी घटनाओं का अंजाम देता था। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार शातिर शूटर समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली कई वर्षों तक जेल में रहने के बाद छूटा था और दोबारा इस काम में शामिल हो गया है। यह लोग अगर पुलिस की पकड़ में नहीं आते तो चारों व्यवसायियों की हत्या तय मानी जा रही थी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कांके रोड और अन्य जगहों पर हत्या करने के प्लान था।अपराधी कई दिनों से चुटिया में में किराये पर मकान लेकर योजना बना रहा था।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार चुटिया के पॉवर हाउस के पास एक एलबेस्टर का मकान किराये में लिया था।हत्या कर वापस चुटिया में रहने का प्लान बनाया था।

बता दें चुटिया थाना क्षेत्र में कई हत्या कांड और अन्य घटना की आज तक खुलासा नहीं हुआ है।वहीं पाँच शूटर भारी मात्रा हथियार के चुटिया में पकड़ाए जाने से लोगों में दशहत बना हुआ है।