CORONA IN JAIL:दुमका केन्द्रीय कारा में बंद 5 कैदी कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं,इससे पूर्व केन्द्रीय कारा के जेलर और तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये थे।

दुमका।कोरोना काल में जेल भी सुरक्षित नहीं रह गया है।दुमका केन्द्रीय कारा में बंद 5 कैदी कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं। इससे पूर्व केन्द्रीय कारा के जेलर और तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये थे।राजमहल जेल से दुमका लाया गया एक कैदी भी कोरोना पोजिटिव पाया गया था।जेल के पांच कैदियों के कोरोना पोजिटिव पाये जाने पर जहां कारा प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गयी है।

वहीं जरमुण्डी के 22 में से 11 पुलिस कर्मियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली है।सिविल सर्जन डा अनंत कुमार झा ने बताया कि दुमका केन्द्रीय कारा के पांच कैदी कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पांचों कैदियों को दुमका जेल के ही एक भवन में आईसोलेट कर रखा गया है जो अन्य भवनों से 200 फीट की दूरी पर है। वहीं पर इन कैदियों का इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 172 हो गयी है। उन्होंने बताया कि हिजला में बनाये गये कोविड केयर सेंटर में रखे गये जरमुण्डी के 28 पुलिस कर्मियों में से 11 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जिसके आधार पर उन्हें सेंटर से छूट्टी दे दी गयी है। सीएस ने बताया कि दुमका जिला में एक्टिव मरीजों की संख्या 103 से घटकर 97 हो गयी है। अबतक 75 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सीएस ने बताया कि शनिवार को कुल 139 सैम्पल कोरोना जांच के लिए कलेक्ट किये गये। डीएमसीएच में ट्रूनेट के लिए 57 और आरटी पीसीआर के लिए 28 सैम्पल कलेक्ट किया गया। डीएमसीएच की टीम ने शनिवार को उपायुक्त के गोपनीय शाखा के 56 कर्मचारियों का कोरोना जांच के लिए स्वाब कलेक्सन किया है। इसके अलावा आरटीपीसीआर के लिए जरमुण्डी में 30, रानीश्वर में 12 और सरैयाहाट में 12 सैम्पल लिया गया।