सोशल मीडिया में नाम बदलकर सदाम महिलाओं और लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाता था और फिर यौन शोषण कर….पुलिस ने आरोपी को दबोचा….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता था और फिर उनका शोषण करता था।गिरफ्तार आरोपी का नाम सद्दाम हुसैन है और वह गावां थाना क्षेत्र के बादीडीह निवासी है। आरोपी एक महिला को ट्रेन से जबरन कोलकाता ले जा रहा था। पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही आरोपी को बीच रास्ते में ही दबोच लिया और महिला को मुक्त करा लिया है। आरोपी से पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है।

दरअसल, आरोपी सोशल मीडिया पर नाम बदलकर प्रोफाइल बनाता था और महिलाओं और लड़कियों को फंसाने का कार्य करता था।अब तक आरोपी ने कई महिलाओं और लड़कियों की जिंदगी खराब की है।शादीशुदा और बाल बच्चेदार होने के बावजूद आरोपी ने हाल में एक महिला को नाम बदलकर अपने जाल में फंसाया था।इसके बाद आरोपी ने महिला को एक होटल में बुलाया और जबरन उसकी मांग में सिंदूर भर दिया।इसके बाद आरोपी ने महिला का यौन शोषण किया।इस दौरान आरोपी ने महिला की आपत्तिजनक तस्वीर उतार ली और वीडियो बना लिया।इसके बाद आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर जबरन अपने साथ कोलकाता ले जाने की कोशिश में जुट गया।

इस बीच पीड़िता ने मामले से गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को अवगत कराया।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने मामले को गम्भीरता से लिया।महिला के आवेदन मिलने के बाद एसपी ने साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठित की और महिला को जबरन कोलकाता ले जा रहे सद्दाम को पारसनाथ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि 9 सितंबर को महिला ने साइबर थाना में आवेदन दिया। महिला ने बताया था कि जिले के गावां थाना इलाके के बादीडीह निवासी मो कुद्दूस अंसारी का 28 वर्षीय पुत्र सद्दाम फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल साहिल के नाम पर बनाया है।इसी प्रोफाइल के सहारे फेसबुक पर दोनों की बीच दोस्ती हुई थी। कुछ दिनों की बातचीत के बाद सद्दाम (साहिल) ने महिला को मिलने के लिए एक होटल बुलाया था।जब महिला होटल पहुंची तो सद्दाम ने जबरन उसकी मांग भर दी।साथ ही होटल में महिला का यौन शोषण भी किया। इस दौरान सद्दाम ऊर्फ साहिल ने उसकी आपत्तिजनक फोटो ले ली और वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर वह महिला का लगातार यौन शोषण करने लगा। इस पर महिला ने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी।साथ ही बेटी और बहन के साथ दुष्कर्म करने की धमकी देने लगा।साथ ही महिला को जबरन कोलकाता जाने का दबाव भी बनाने लगा। आवेदन में महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसका आपत्तिजनक वीडियो और फोटो ना सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम किया, बल्कि उसके पति के पास भी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेज दिया।

इस संबंध में डीएसपी संदीप ने बताया कि सद्दाम इस तरह की हरकत कई महिलाओं और युवतियों के साथ कर चुका है। आरोपी ने कई शादियां भी की हैं। इससे पहले आरोपी सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने ( साइबर थाना कांड संख्या 04/22), पोक्सो अधिनियम ( गावां थाना कांड संख्या 34/2021 ) में जेल जा चुका है।जेल से बाहर आने के बाद भी उसने अपराध करना नहीं छोड़ा। डीएसपी ने बताया कि शातिर सद्दाम को गिरफ्तार करने में एसआई सुबल डे, रौशन कुमार, आरक्षी साकेत वर्मा, आशुतोष कुमार, सुरेश प्रसाद यादव की अहम भूमिका रही।

इधर, एसपी दीपक कुमार शर्मा ने अपील की है कि वैसी तमाम महिलाएं जो किसी प्रकार से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित हैं।वे निर्भीक होकर निकटतम थाने से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराएं, गिरिडीह पुलिस कठोर कार्रवाई का भरोसा देती है। एसपी ने युवतियों और महिलाओं से सोशल मीडिया का प्रयोग सावधानी से करने की भी अपील की है।