राजधानी के एक शिव मंदिर में असामाजिक तत्व ने किया तोड़फोड़, फैलाया गन्दगी, हुआ गिरफ्तार।

राँची। राजधानी रांची के खेलगांव थाना क्षेत्र के खेलगांव चौक के समीप सीईडब्लू हेडक्वाटर में बने शिव मंदिर में असामाजिक तत्व के द्वारा मन्दिर में तोड़फोड़ किया गया। मन्दिर परिसर में लगे देवी देवताओं के फोटो को भी क्षतिग्रस्त किया गया। तोड़फोड़ मचाने के बाद युवक द्वारा मन्दिर में गन्दगी भी फैलाया गया है।

सुनसान माहौल देख मन्दिर में घुसा युवक

स्थानीय लोगों के अनुसार एक युवक ने सुनसान माहौल देख मंदिर परिसर में घुस कर मंदिर के शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया और मंदिर में रखे पूजा सामग्री को मंदिर परिसर में फैला दिया यही नहीं मंदिर परिसर में युवक ने पूरी तरह से गंदगी भी फैलाया। जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों की नजर उन्मादित युवक पर पड़ी तो लोगों ने युवक को पकड़ने के लिए गए, किंतु उपद्रवी ने कांच का टुकड़ा लेकर लोगों पर हमला करने के लिए दौड़ पड़ा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने युवक को मन्दिर परिसर में ही बंद कर 100 डायल कर पुलिस को सूचना दिए। सूचना मिलने पुलिस ने उपद्रवी युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ खेलगांव थाना ले गई।

कांटाटोली का रहने वाला है आरोपी रिजवान

गिरफ्तारी के बाद युवक से पूछताछ के बाद पता चला कि वह राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र कांटाटोली का रहने वाला है। गिरफ्तार उपद्रवी का नाम रिजवान अंसारी बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार साजिस के तहत युवक ने मंदिर में तोड़फोड़ की और पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर पागल होने का नाटक करने लगा। वहीं पुलिस ने बताया कि युवक से पूछताछ की जा रही है। युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रहा है।

पकड़े जाने पर आरोपी पागल का नाटक करने लगा: स्थानीय

आस कुमार दुबे जो स्थानीय हैं उन्होंने कहा कि मन्दिर में उपद्रवी द्वारा तोड़फोड़ करना, गन्दगी फैलाना और पकड़े जाने पर पागल होने का नाटक करना यह सब एक साजिस है। श्री दुबे ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा देखे जाने पर जब युवक को पकड़ा गया तो युवक पागल होने का नाटक करने लगा, कोई पागल इस तरह हरकत नहीं करता है जो इस युवक ने किया है। उन्होंने यह भी बतलाया कि पकड़े जाने के बाद युवक एक व्यक्ति का नाम लेते हुए कहा कि मैं उसका आदमी हूँ, मुझे पुलिस कुछ नहीं कर सकती। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।