भूमि पूजन के दौरान चली गोली, उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस ने किये लाठीचार्ज

धनबाद: बलियापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कांड्रा स्थित मारसलिंग यार्ड में भूमि पूजन के दौरान हुए विवाद में गोली चलने की बात सामने आ रही है। गोली चलने के बाद झड़प और मारपीट भी हुई।  मारपीट के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण है। घटना की जानकारी पास के थाने को मिली। जानकारी मिलते ही दल बल के साथ सिंंदरी डीएसपी घटना स्थल पर पहुंंची और मामला शांत कराने में जुट गयी। 

घटना में छह से ज्यादा लोग हुए घायल

वहीं इस दौरान भूमि पूजन कर रहे आदिवासी समाज के उप मुखिया राजेन्द्र हेंब्रम पर जानलेवा हमला किया गया है। इस घटना में लगभग छह से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घटना को लेकर स्थानीय समाज सेवी मोती लाल रवानी की मानें तो धनबाद के बलियापुर थाना क्षेत्र के परसबनिया पंचायत में लोडिंग प्वाइंट के बगल में आदिवासी समाज के उप मुखिया राजेन्द्र हेम्ब्रम ने जमीन एग्रीमेंट करा कर हेमंत सरकार द्वारा दिया जा रहा सूअर पालन की योजना का लाभ उठाना चाहते थे। जिसके लिए राजेन्द्र ने अपनी एग्रीमेंट वाली जमीन पर भूमि पूजन कराने पहुंंचे थे. इसी दौरान आदित्य और गांधी नामक व्यक्ति उक्त स्थल पर पहुंंचे और राजेन्द्र पर जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये और घटना स्थल पर पहुंंचकर मारसलिंग यार्ड के मजदूरों को खदेड़ कर राजेन्द्र का बीच बचाव किया।

घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश

राजेंद्र की पिटाई से स्थानीय लोगों में मारसलिंग यार्ड के मजदूरों के प्रति काफी आक्रोश है. साथ ही समाज सेवी मोती लाल ने यह भी कहा कि घटना स्थल पर पहुंंची पुलिस भी स्थानीय लोगों के साथ ही मारपीट कर गाड़ी में बैठा रही थी। सूत्रों की मानें तो इस मारसलिंग यार्ड में अवैध तरीके से छाई की लोडिंग होती है जिसके लिए यहां वर्चस्व की लड़ाई हो रही है।

इस मामले में सिंंदरी एसडीपीओ अजित कुमार ने कहा कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षो में मारपीट हुई थी। वक्त रहते पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं गोली चलने की बात को एसडीपीओ ने खारिज कर दिया है।