करीब एक महीने बाद दुष्कर्म और हत्या के आरोपी धराया,8 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या कर फरार रहा था,नाम और पता छुपाकर वाटर बोटलिंग प्लांट में काम कर रहा था

जामताड़ा। झारखण्ड के जामताड़ा जिले के मिहिजाम थाना क्षेत्र के जीतपुर गांव में मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी रंजीत हांसदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था। 13 अगस्त को उसने इस हैवानियत को अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि आरोपी ने मासूम बच्ची को बहला-फुसलाकर घर बुलाया। उसके बाद उसने दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। एसपी मनोज स्वर्गियारी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि आरोपी कई दिनों से जंगल में छिपकर रह रहा था, फिर बिंदापाथर में एक वाटर बोटलिंग प्लांट में काम करने लगा, जहां से मिहिजाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि जीतपुर गांव में आठ वर्षीया बच्ची के साथ गांव के ही रंजीत हांसदा ने चिप्स खरीदवाकर अपने घर बुला लिया था और दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी। देर रात को जब वह बच्ची का शव फेंकने बाहर जा रहा था। इसी बीच ग्रामीणों ने हल्ला किया तो आरोपी मौका देख भाग निकला। इसे मिहिजाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में एसपी मनोज स्वर्गियारी ने प्रेस वार्ता की।

जामताड़ा एसपी ने बताया कि आरोपी ने 8 वर्षीया बच्ची को 20 रुपये दिया था और 10 रुपये का साबुन लाने को कहा था और 10 रुपये का चिप्स खरीदने को कहा था। बच्ची साबुन व चिप्स लेकर आयी तो आरोपी बहला-फुसला कर उसे अपने घर ले आया। इसके बाद दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। मृत बच्ची के पिता ने मिहिजाम थाने में आरोपी रंजीत हांसदा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।बताया कि 13 अगस्त की शाम को परिजनों की बच्ची नहीं मिल रही थी। काफी खोजबीन पर भी जब वह देर रात तक नहीं मिली तो गांव वाले उसी गांव के रंजीत हांसदा पर नजर रखने लगे क्योंकि गांव वालों को रंजीत हांसदा पर संदेह था।उसे बच्ची से बात करते भी देखा गया था। उसी दिन देर रात करीब दो बजे रंजीत हांसदा के घर के सामने निगरानी कर रही बच्ची की मां एवं अन्य ग्रामीणों ने देखा कि रंजीत हांसदा अपने घर से निकलकर सड़क पर बिजली पोल में लगी लाइट के स्वीच को ऑफ कर घर चला गया और करीब पांच मिनट के बाद छोटी बच्ची के शव को घसीटते हुए घर से बाहर निकाल कर झाड़ी की तरफ ले जाने लगा।इसी बीच लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो आरोपी रंजीत हांसदा शव को छोड़कर रात के अंधेरे में भाग निकला।प्रेस कॉन्फ्रेंस के मौके पर एसडीपीओ आंनद ज्योति मिंज, इंस्पेक्टर सुनील चौधरी, मिहिजाम थाना प्रभारी प्रणय सत्यम, एसआई पंकज कुमार आदि शामिल थे।