झारखण्ड के खूंटी जेल में बंद कैदी ने कर लिया आत्महत्या,दो बेटों की कुल्हाड़ी से काटकर की थी हत्या…

राँची।दो मासूम बेटों की बेरहमी से हत्या करने के आरोप में खूंटी जेल में बंद 42 वर्षीय गूंगा बोदरा ने खुदकुशी कर ली है।घटना सोमवार सुबह की बताई जा रही है।आरोपी जेल के सेल में था और सुबह 09:30 बजे के करीब आत्महत्या कर ली। खूंटी उपकारा के प्रभारी जेल अधीक्षक विजयनाथ मिश्रा ने कैदी के आत्महत्या करने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जेल में कैदी द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलने के बाद एसडीओ, जेल अधीक्षक और मजिस्ट्रेट जेल पहुंचे और जांच के बाद शव को सदर अस्पताल भेज दिया है। जहां मजिस्ट्रेट अनुराधा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मेडिकल टीम बनाई गई है। वीडियोग्राफी के साथ शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मुरहू पुलिस ने केस संख्या 14/23 में गूंगा बोदरा को एक दिसंबर 2023 को जेल भेजा था। मुरहू थाना क्षेत्र के रुमुजुई गांव निवासी मृतक गूंगा बोदरा पर अपने ही दो मासूम बच्चों की हत्या का आरोप था। जिसमें आठ वर्षीय अजित बोदरा और छह वर्षीय सुशील बोदरा शामिल थे। दोनों मासूमों को आरोपी ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी।

बताते चलें कि 31 मार्च को जिले के मुरहू थाना क्षेत्र की रुमुतकेल पंचायत के रूमजुई गांव में पिता ने अपने दो बच्चों पर जानलनेवा हमला कर दिया था।उस हमले से एक आठ साल के अजीत बोदरा की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि चार साल का दूसरा बेटा शीतल बोदरा गंभीर रूप से घायल हुआ था। उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा गया था।जहां इलाज के दौरान शीतल की भी मौत हो गई थी। घटना के बाद आरोपी पिता ने भी आत्महत्या करने का प्रयास किया था, लेकिन सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंच गई और आरोपी पिता को इलाज के लिए अस्पताल भेज दियाम पुलिस अभिरक्षा में आरोपी का इलाज सदर अस्पताल में किया गया था।उसके बाद उसे रिनपास भेज दिया गया था।लगभग नौ महीने रिनपास में रहने के बाद डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ बताया। उसके बाद 1 दिसंबर को मुरहू पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। आरोपी पिता दिमागी रूप से बीमार था।जेल में लगभग 10 माह बाद उसने आत्महत्या कर ली।

बता दें घटना के बाद आरोपी की पत्नी सुमी बोदरा ने बताया था कि उसका पति गंगा बोदरा पिछले चार-पांच साल से मानसिक रूप से बीमार चल रहा है और पूर्व में वह गांव में पाहन का काम करता था।घटना के दिन सुमी अपने तीन महीने के बच्चे को लेकर गुल्लू बाजार गई थी और बाजार में ही उसकी बड़ी बेटी सुनीता ने घटना की जानकारी दी थी।