Ranchi:सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पहुंचे,ईडी ऑफिस में होगी पूछताछ

राँची।सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा मंगलवार को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी ऑफिस पहुंचे है।जहां उनसे ईडी पूछताछ करेगी।बता दे की इससे पहले ईडी ने दाहू यादव से अवैध पत्थर खनन मामले में पूछताछ जारी रखी,जिसके कुछ दिनों बाद ईडी ने उनके बैंक खाते को 1.60 करोड़ रुपये से सील कर दिया था। दाहू यादव सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी हैं। सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो और संदिग्ध बच्चू यादव और निमाई सिल से ईडी ने पूछताछ की थी।

पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में थे 11.88 करोड़ रुपए:

अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में 11.88 करोड़ रुपये जमा थे, जिसे ईडी जब्त कर लिया. इससे पहले, ईडी ने साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में 19 स्थानों पर तलाशी ली थी. इस दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी. इस तलाशी अभियान के दौरान, ईडी ने साइट से अवैध रूप से संचालित किए जा रहे पांच स्टोन क्रशर और पांच अवैध बंदूक और कारतूस भी जब्त किए थे.

अवैध खनन से 100 करोड़ रूपया की हुई है कमाई:

साहेबगंज में अवैध खनन से 100 करोड़ रुपये ज्यादा जुटाये गये हैं. जिसमें कई नौकरशाहों और राजनेताओं के पैसे भी शामिल हैं. ये बातें ईडी ने 15 जुलाई को जारी प्रेस रिलीज में कही थी. ईडी को विभिन्न व्यक्तियों के बयानों, डिजिटल साक्ष्यों और दस्तावेजों सहित जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूतों से पता चला कि जब्त नकदी/बैंक बैलेंस वन क्षेत्र सहित साहिबगंज क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किए जा रहे अवैध खनन से प्राप्त हुआ है।