गुमला:4 बैग से मिला 6.54 करोड़ रुपये,दिल्ली से लूटकर राउरकेला जा रहा था,गुमला पुलिस के हत्थे चढ़ गया अपराधी…

गुमला।झारखण्ड के गुमला पुलिस ने दिल्ली से लूटे गए करोड़ों रुपए लूटकांड मामले का उद्भेदन कर लिया है।गुरुवार की शाम में गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारिब में गुमला थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में पूरे मामले का खुलासा किया। वही गिरफ्तार राउरकेला निवासी मोहम्मद फरीद को जेल भेज दिया गया। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की देर रात करीब 2:00 बजे गुप्ता नामक बस से पैसे से भरे 5 बैग के साथ एक संदिग्ध को हिरासत में लिया था। संदिग्ध के द्वारा बताया गया कि सभी बैग में पैसे हैं। अधिक पैसा होने के कारण पूरे मामले की सूचना इनकम टैक्स के अधिकारियों को दी गई। बुधवार की शाम करीब 3:00 बजे इनकम टैक्स के अधिकारी राँची से गुमला पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू की। गुरुवार को सुबह से मशीन के माध्यम से नोटों की गिनती आरंभ की गई। करीब 6 घंटे नोटों की गिनती करने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। कुल 6 करोड़ 53 लाख 97 हजार 730 रुपये बरामद हुए हैं। साथ ही सोने जैसा दिखने वाला एक चैन, तीन अंगूठी और एक मोबाइल बरामद हुआ है।

एसपी ने बताया कि हिरासत में लिए गए फरीद के अनुसार तीन दोस्तों ने मिलकर लूटकांड की योजना बनाई। सभी पैसा लूट कर दिल्ली से राउरकेला के लिए निकले। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की रात कई जगह पर चेक पोस्ट लगाया चंदौली के समीप गुप्ता नामक यात्री बस से संदिग्ध को हिरासत में लिया गया और चार बड़े बैग और एक छोटा बैग कुल 5 बैग बरामद हुआ। पुलिस के आने की भनक मिलने से पहले फरीद के दो अन्य साथी विशाल मंडल और मोहम्मद कैफ पहले ही बस से उतर कर फरार हो गए जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसपी ने ED को कार्रवाई हेतु पत्र किया प्रेषित

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मोटी रकम होने के कारण इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा पैसे का मिलान किया गया। इसके बाद पूरे मामले की सूचना ईडी को दी गई है, जो आगे कार्रवाई करेगी। फिलहाल बरामद पैसे को सील किया गया है और पुलिस आगे कार्रवाई कर रही है।