राँची पुलिस ने बिहार में छापेमारी कर अपराधी को जैसे दबोचा, अपराधी ने ब्लेड से रेत लिया अपना गला, मोबाइल चोरी का है आरोप…

राँची।राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र स्थित मोबाइल दुकान में हुई चोरी कांड के एक आरोपी ने ब्लेड से खुद का ही गर्दन रेत लिया हालांकि पुलिस ने समय रहते उसका इलाज करवाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया।घटना बिहार के वैशाली जिले में राँची पुलिस की छापेमारी के दौरान हुई।दरअसल,जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से मोबाइल दुकान से मोबाइल की चोरी के आरोपी ने पकड़ाने के बाद अपनी गर्दन रेत ली। इससे पहले गुत्थम-गुत्थी में चोर के पास मौजूद ब्लेड से कटने से एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। यह घटना बिहार के वैशाली जिले के विदुपुर गांव में उस समय हुई जब राँची पुलिस ने मोबाइल चोर राहुल पंडित को उसके गांव से पकड़ लिया।

बता दें कुछ दिन पूर्व जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में स्थित खुशी टेलीकॉम में बीते 12 मई को लाखों के मोबाइल चोरी की वारदात हुई थी।पुलिस को आरोपी का सुराग मिला। जिसके बाद पुलिस की टीम सोमवार को आरोपी को पकड़ने के लिए वैशाली जिले के विदुपुर गांव पहुंची।राँची पुलिस की टीम ने आरोपी की घेराबंदी की, लेकिन पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपने पास से ब्लेड निकाला और कहा कि उसे भागने दे, नहीं तो वह गर्दन काट लेगा।हालांकि टीम में शामिल पुलिस का एक जवान आरोपी को ऐसा करने से रोकने के लिए उस पर कूद गया। उसके साथ आरोपी की गुत्थम गुत्थी हुई।इसी दौरान आरोपी ने खुद को छुड़ाकर ब्लेड अपनी गर्दन में चला ली, जिससे उसका गला हल्का कट गया।जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो ब्लेड छीनने के क्रम में एक पुलिसकर्मी के हाथ पर भी ब्लेड लग गया।जिससे पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस की टीम आरोपी को पकड़कर मंगलवार को इलाज कराने के बाद राँची लायी।

मामले में पुलिस ने बताया कि राँची बपुलिस की टीम ने आरोपी राहुल पंडित के घर की तलाशी ली।इस दौरान पुलिस की टीम ने उसके घर से चोरी का मोबाइल भी बरामद किया है।पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह वैशाली जिले में चोरी की कई वारदात को अंजाम दे चुका है। चोरी के मामले में वह दो बार जेल भी जा चुका है। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि वह रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता है।