लोहरदगा:यात्री बस और ट्रक में सीधी टक्कर,दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल,ट्रक चालक सहित दो की स्थिति नाजुक,रिम्स रेफर

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के कुड़ू-चंदवा मुख्य पथ पर कुंदो मोड़ के समीप शनिवार दोपहर ढेड़ बजे की करीब यात्री बस तथा मालवाहक वाहन के बीच आमने-सामने की टक्कर हो हो गई।इस भीषण टक्कर में 27 लोग घायल हो गए।जिसमें गंभीर रूप से घायल दो को बेहतर इलाज के लिए राँची रिम्स रेफर कर दिया गया है।अन्य घायलों के कुड़ू सीएचसी पहुंचने के बाद सीएचसी में इलाज को लेकर परेशानी होने लगी।चिकित्सक व कर्मी कम पड़ गए।किसी प्रकार घायलों का इलाज निजी क्लीनिक में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों ने किया।घटना के बाद नेशनल हाईवे 75 लगभग एक घंटा जाम हो गया।


सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अभिनव कुमार समेत पुलिस जवान मौके पर पहुंचे तथा मालवाहक ट्रक में फंसे चालक को कड़ी मशक्कत के बाद निकालते हुए कुड़ू सीएचसी पहुंचाया,जहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए राँची रिम्स रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में कर लिया है।

बताया जाता है कि चतरा से यात्रियों को लेकर राँची जा रही चंचल ट्रैवेल्स नामक यात्री बस (जेएच 01 डी यू 6628) तेज रफ्तार से कुड़ू की तरफ आ रही थी।इसी बीच चावल लदा ट्रक (सीजी 15 ए ई 6919) कुड़ू की तरफ से चंदवा की तरफ जा रहा था।इसी बीच लगभग ढेड़ बजे दोनों वाहनों के बीच कुंदो मोड़ के समीप सीधी भिड़ंत हो गई। घटना इतनी जोरदार थी कि मालवाहक ट्रक का चालक स्टेयरिंग में ही फंस गया।घटना के बाद चीख पुकार मच गयी।

वहीं जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा बस में फंसे यात्रियों को निकालते हुए पुलिस को सूचना दी। पावर सबस्टेशन से क्रेन मंगाया गया तथा ट्रक की स्टेयरिंग में फंसे चालक को निकालने के बाद सीएचसी इलाज के लिए भेजा गया। क्रेन की मदद से दोनों दुर्घटनाग्रस्त वाहन को सड़क से हटाते हुए सड़क का खाली कराया गया। इसके बाद सड़क जाम हटा।

कुड़ू बीडीओ मनोरंजन कुमार कुड़ू सीएचसी पहुंचे तथा घायलों को अपनी निगरानी में इलाज कराने के बाद गंभीर रूप से घायलों को राँची रिम्स भेजा।गंभीर रूप से दो घायलों में मालवाहक ट्रक का चालक डाल्टेनगंज निवासी दीपनारायण पाल तथा बालूमाथ के अमवाडीह निवासी विशुनदेव गंझू को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है।

सड़क हादसे में ये हुए हैं घायल

घायलों में बारियातू बेठठ के राजकुमार यादव, सिमरिया कसारी के रंजन कुमार तथा मो सलीम, कुटी सिमरिया के मोजिब अंसारी, कोठी गया के प्रकाश कुमार तथा सुरेन्द्र विश्वकर्मा, टंडवा के विमल प्रसाद, सिमरिया के मो हसीब तथा राजू गंझू, चतरा के विकास कुमार, बालुमाथ के भीम कुमार तथा नितेश कुमार , लोहरदगा तिगरा के बुद्धदेव लकड़ा, जोरी चतरा के अजय प्रजापति, चतरा के नाईकी हेसाग निवासी नंदकिशोर सिंह समेत अन्य घायल शामिल हैं।सभी घायलों का कुड़ू सीएचसी में इलाज चल रहा है।