Jharkhand:पंचखेरो डैम में नाव पलटी,आठ लोग लापता,राँची से एनडीआरएफ़ की टीम रवाना

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा और गिरिडीह जिले के सीमा पर डैम में नाव के पलटने से आठ लोग लापता हो गए है। यह मामला जिले के मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत कोडरमा और गिरिडीह जिले की सीमा स्थित पंचखेरो डैम में हुई है। जहां रविवार सुबह 11 बजे नाव पलट जाने से 8 लोगों के डूबने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, सभी लोग गिरिडीह जिले के राजधनवार प्रखंड अंतर्गत खेतो गांव के निवासी हैं। ये लोग पंचखेरो डैम में घूमने आए थे।

नाव पर दस लोग थे सवार:

बताया जाता है कि नाव पर कुल 10 लोग सवार थे, जिसमें एक नाविक और प्रदीप सिंह नामक एक युवक तैरकर बाहर निकल आया, वहीं, बाकी लोगों का पता नहीं चल पा रहा है इधर, घटना की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन हरकत में आई है। सभी लोग डैम की तरफ गए हैं।इधर स्थानीय लोग भी डैम में डूबे लोगों को निकालने के प्रयास में जुट गए हैं।

पंचखेरो नदी में डैम बनकर तैयार हुआ है:

बता दे की पांच साल पहले मरकचो के पंचखेरो नदी में डैम बनकर तैयार हुआ था।डैम की सुंदरता व इसके आसपास की वादियां सैलानियों को आकर्षित करती है।बड़ी संख्या में स्थानीय व आसपास के जिलों के लोग यहां घूमने आते हैं। इसी दौरान रविवार को यह हादसा हुआ।

जामताड़ा में नाव पलटने से 14 लोगों की हुई थी मौत:

जामताड़ा बिरगांव बराकर नदी में 24 फरवरी को शाम 6:00 बजे करीब नाव पलट गयी थी। जिसमें सवार सभी लोग नदी में डूब गए, चार लोगों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाई लेकिन शेष 14 लोग नदी में समा गए।हादसे के शिकार हुए सभी लोग धनबाद, निरसा, बिदाबेदिया घाट से सवार होकर जामताड़ा बिरगांव आ रहे थे, इस दौरान अचानक तेज हवा, आंधी-तूफान और बारिश होने के बाद नाव का संतुलन बिगड़ गया और यह हादसा हो गया।

इधर राँची से एनडीआरएफ़ टीम निकल गई है।इंस्पेक्टर सरोज कुमार के नेतृत्व में एनडीआरएफ़ की टीम कुछ ही देर में घटना स्थल पर पहुंच जाएगी।