Jharkhand:गुमला और कुरुमगढ़ के बॉर्डर सिविल जंगल में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट,सीआरपीएफ का एक जवान हुआ बुरी तरह जख्मी,हेलीकॉप्टर से भेजा गया राँची

गुमला।झारखण्ड में नक्सलियों का ताण्डव जारी है।आज फिर गुमला और कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र सिविल जंगल में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया।जिसमें सीआरपीएफ 218 बटालियन का एक जवान बुरी तरह जख्मी हो गया।घटना गुरुवार दोपहर करीब पौने तीन बजे की है।बताया गया कि गुरुवार को स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ 218 बटालियन द्वारा सर्च अभियान के दौरान माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में कुरूमगढ़ सीआरपीएफ 218 बटालियन का जवान रोबिन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया।आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ जवान रोबिन कुमार का दोनों पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।जिसे बेहतर इलाज हेतु राँची मेडिका हॉस्पिटल भेज दिया गया है।जहां ईलाज चल रहा है।

मौके पर उपस्थित सीआरपीएफ बटालियन के सीईओ ने जानकारी देते हुए बतलाया कि सर्च अभियान के दौरान शिविल गांव के जंगल में दिन के 2:45 बजे माओवादियों द्वारा सीआरपीएफ बटालियन को निशाना बनाते हुए आईडी ब्लास्ट की गई। जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान इसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया वहीं अन्य जवान सुरक्षित है।आईईडी ब्लास्ट के बाद माओवादी वहां से घने जंगल का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गए।वहीं घायल जवान रोबिन कुमार को सिविल के घने जंगल से सिविल के एक स्कूल के समीप लाया गया।
जहां चैनपुर से पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा प्राथमिक इलाज के बाद राँची से आए हेलीकॉप्टर से राँची भेज दिया गया है।

इधर इस घटना से सिविल गांव व आसपास क्षेत्र के ग्रामीण काफी डरे सहमे हुए हैं। गुमला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।