Jharkhand:युवक की मौत पर ग्रामीणों ने दो घंटे तक सड़क किया जाम,थाना प्रभारी पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

​​​​लोहरदगा।जिले के बगड़ू थाना क्षेत्र में पुलिस के डर से बालू लदा ट्रैक्टर को लेकर भाग रहे एक युवक की मौत बुधवार को हो गई थी।पुलिस उसका पीछा कर रही थी।आज गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने शहर के सुभाष चौक को जाम कर दिया। ग्रामीणों की मांग है कि बगड़ू थाना प्रभारी राजन कुमार सिंह को तत्काल निलंबित कर उन पर हत्या का मामला चलाया जाए।एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ राजेश डुंगडुंग, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद द्वारा जांच करने के आश्वासन के बाद लोगों ने करीब दो घंटे बाद जाम खत्म किया।

इससे पूर्व ग्रामीण सुबह लगभग 10:30 बजे सदर अस्पताल सैकड़ों की संख्या में पहुंचे थे। जहां एसपी को मौके पर बुलाने की मांग की गई। वहां पहुंचे एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह से ग्रामीणों ने वार्ता की। इस क्रम में बात नहीं बनने के बाद सभी ग्रामीणों ने सुभाष चौक को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने अपनी मांग के बारे में बताया कि वो चाहते हैं कि बगड़ू थाना प्रभारी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए। मृतक के परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाए। मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। पुलिस-प्रशासन गांव में आकर बेवजह आम लोगों को परेशान ना करें।

क्या है घटना:
ग्रामीणों के अनुसार, मृतक राजेश महतो (17) के पिता ईंट-भट्ठा में काम करते हैं। बुधवार की शाम बगरू थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में राजेश महतो के चरहू स्थित घर पर पहुंचे। पुलिस द्वारा राजेश के ट्रैक्टर पर अवैध बालू लदे होने की बात कह उसे अपने साथ ले गए। ट्रैक्टर पुलिस का जवान चला रहा था। जबकि राजेश पुलिस जीप में बैठा था।

ग्रामीणों ने बताया कि करीब 3 किलोमीटर आगे जाने पर पुलिस ने राजेश को ट्रैक्टर चलाकर थाना आने की बात कही। पुलिस आगे चल रही थी और राजेश पीछे ट्रैक्टर से आ रहा था। इसी बीच पुलिस से डरा-सहमा राजेश ट्रैक्टर लेकर भागने लगा। पुलिस उसका पीछा करने लगी। इसी दौरान रास्ते में राजेश ट्रैक्टर से गिरकर जख्मी हो गया। पुलिस और स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।