Jharkhand:नए साल पर उपायुक्त ने सरस कुंज के बच्चों व चाँदडीह के बुजूर्गों के बीच फल,मिठाई और चॉकलेट का किया वितरण,कहा-नए वर्ष पर अपने घरों के साथ दूसरों के आँगन में बांटे खुशियां.

देवघर।नव वर्ष के अवसर पर उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी श्री मंजुनाथ भजंत्री द्वारा देवघर जिला अन्तर्गत चाँदडीह वृद्धा आश्रम व सरस कूंज पहुँचकर बच्चों व बुजूर्गों के बीच फल, मिठाई व चाॅकलेट का वितरण कर नए साल की बधाई व शुभकामनाएं दी। साथ हीं उन्होंने बुजुर्गों के बेहतर स्वास्थ्य और सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी बच्चे पढ़-लिख कर बहुत आगे जाएं एवं एक अच्छा नागरिक बनें, ताकि उनसे उनके घर-परिवार एवं जिले का नाम रौशन हो सके।
इस दौरान उपायुक्त ने बच्चों व बुजूर्गों के साथ बात चीत कर उन्हें मिल रहीे सुविधाओं व व्यवस्थाओं से अवगत हुए। साथ ही बच्चों को किताबी ज्ञान के अलावा व्यवहारिक ज्ञान भी देने की बात कही, ताकि बच्चों में अभी से हीं अच्छी आदतों को विकसित करते हुए उनका सर्वांगीण विकास किया जा सके।
इसके अलावे उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों को निदेशित किया कि ठंड को देखते हुए रहने वाले बुजुर्गों और बच्चों के सुविधा का हर संभव ध्यान रखा जाए एवं इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि बच्चों के देखभाल में किसी प्रकार की कमी न हो। साथ ही उन्होंने बढ़ती शीतलहरी को देखते हुए चाँदडीह वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजुर्गों के बीच एक बार फिर से ऊनी टोपी और जैकेट वितरण करने का निर्देश समाज कल्याण पदाधिकारी को दिया।
इसके अलावे नव वर्ष के अवसर पर उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम अपने समाज व समाज में रहने वाले लोगों के लिए कुछ अच्छा करें। कभी- कभी किये गए छोटे-छोटे हीं परंतु सार्थक प्रयास औरों को ढ़ेर सारी खुशियां दे जाती है। ऐसे में हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम सभी अपने दिनचर्या से कभी कभी समय निकालकर इन बच्चों के उत्साहवर्धन में अपना सहयोग करें।