400 एकड़ जमीन के कब्जा करने का दावा लेकर महिला पहुँची ईडी ऑफिस !

राँची।झारखण्ड में करीब 15 दिनों से एयरपोर्ट रोड पर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का जोनल कार्यालय राँची में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर हो रही कार्रवाई को लेकर ईडी की सक्रियता झारखण्ड में बढ़ी हुई है। ऐसे में आम लोगों को लग रहा है कि राज्य सरकार,पुलिस प्रशासन से न्याय नहीं मिल रहा है तो अगर वह इंसाफ की गुहार लेकर ईडी दफ्तर जाएंगे तो शायद उन्हें वहां न्याय मिल जाएगा।कुछ ऐसा ही सोच कर हजारीबाग की चंचला देवी राँची ईडी ऑफिस पहुंची और ईडी के अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाने लगी।

बता दें पूजा सिंघल प्रकरण में राँची का ईडी दफ्तर इन दिनों सुर्खियों में है।पिछले कई दिनों से निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों पर ईडी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में अब आम लोग भी अपनी अपनी समस्या लेकर ईडी के दफ्तर पहुंच रहे हैं। हजारीबाग की चंचला देवी भी इसी आस में अपने 400 एकड़ जमीन पर कब्जा कर लेने का आरोप लगाते हुए ईडी कार्यालय पहुंची। महिला का आरोप है कि उनके 400 एकड़ जमीन पर एनटीपीसी ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया है, जिसमें माइंस बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसकी शिकायत उन्होंने डीसी,एसपी के साथ साथ स्थानीय कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद से भी की लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।जब हजारीबाग में उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वे ईडी से इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर यहां पहुंची।

महिला ने बताया कि ईडी के द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई की खबर सुनकर वह ईडी अधिकारियों से मिलने पहुंची थी। ईडी ऑफिस के लोगों ने चंचला देवी को समझाया कि आप कोर्ट या फिर पुलिस के पास जाएं।जिसके बाद चंचला देवी मायूस होकर रोते हुए ईडी दफ्तर से वापस लौट गई।