राँची नगर निगम सफाईकर्मी से पिटाई मामले में नामकुम सीओ पर कार्रवाई,सीएम ने निलंबित करने का दिया आदेश !

राँची।राजधानी राँची में निगम सफाईकर्मी को थप्पड़ मारना नामकुम सीओ विनोद प्रजापति को महंगा पड़ गया।इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को मिली तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की और इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए सीओ को निलंबित करने का आदेश दिया।मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूरे एक्शन में दिखे। झारखण्ड मंत्रालय आने से पहले झारखण्ड हाई कोर्ट और विधानसभा के नवनिर्मित भवन में हुई अनियमितता की न्यायिक जांच का आदेश देकर हलचल मचा दी।तो वहीं, झारखण्ड मंत्रालय पहुंचने के बाद नामकुम सीओ विनोद कुमार प्रजापति द्वारा निगम सफाईकर्मी की पिटाई पर नाराजगी जताते हुए विभागीय अधिकारियों को तलब करते हुए आरोपी सीओ को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया।

बता दें नामकुम सीओ विनोद कुमार प्रजापति ने राँची नगर निगम के सफाईकर्मी पिंटू कच्छप की लात घूंसे से पिटाई कर दी थी। दरअसल, पिंटू शनिवार को 11 बजे बरियातू स्थित आर्मी कैंप के पास सड़क पर ही कूड़ा वाहन खड़ा कर कचरा उठा रहे थे।इसी दौरान सीओ अपने वाहन से वहां से गुजर रहे थे।लेकिन, सड़क पर कूड़ा वाहन खड़ा होने के कारण उन्हें डेढ़ मिनट तक रुकना पड़ा। इसके बाद सीओ अपने वाहन से उतरे और सफाईकर्मी की लात घूंसों से पिटाई कर दी।

वहीं मामला जब तूल पकड़ा तो बरियातू थाने तक पहुंचा।यहां दोनों पक्षों में समझौता कराकर मामला रफा दफा कर दिया गया. मगर बात मुख्यमंत्री तक पहुंच गई जिसके बाद मंगलवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी सीओ को निलंबित कर दिया गया है। नामकुम सीओ विनोद प्रजापति हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। हाल ही में एक जमीन पर कब्जा दिलाने में लापरवाही बरतने के आरोप में हाईकोर्ट द्वारा वेतन निकासी पर नामकुम सीओ को पाबंदी लगा दी गई थी।इतना ही नहीं विधानसभा सत्र के दौरान हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने नामकुम सीओ विनोद प्रजापति के कारनामे को उजागर किया था।

झारखण्ड मंत्रालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही की अगर कोई शिकायत आती है तो सरकार कारवाई जरूर करेगी। उन्होंने कहा कि इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।