पाकुड़:तालाब में स्नान कर रहे युवती का फोटो खींचकर वायरल किया,हुआ बवाल,पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला,पुलिस ने की फायरिंग

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले में सोमवार की रात भारी बवाल हुआ। मुफस्सिल थाना अंतर्गत कुलापहाड़ी गांव में सोमवार की रात करीब नौ बजे दो पक्ष में चल रहे आपसी विवाद को सुलझाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया। पुलिस ने आत्मरक्षा एवं स्थिति नियंत्रण में करने को लेकर पांच राउंड हवाई फायरिंग की। इसके बाद उपद्रव कर रहे ग्रामीण पीछे हटे। घटना के बाद पुलिस देर रात तक गांव में ही डटी रही। हवाई फायरिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में हुई। मामले में मुफस्सिल थाना में मंगलवार की सुबह करीब 250 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।घटन के सम्बन्ध में मुफस्सिल थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुलापहाड़ी गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट हो रही है। गश्ती टीम को गांव भेजा गया।

स्नान कर रहे युवती का फोटो खींचकर वायरल किया

बताया किनगांव पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि तालाब में स्नान करने के दौरान एक लड़की की ली गई तस्वीर को इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया है। इस आरोप में एक युवक को लड़की के परिजनों ने बंधक बनाकर रखा था। ग्रामीणों ने गांव में ही पंचायती करने की बात कही। ग्रामीण इकठ्ठा भी हुए। लड़का पक्ष की ओर से भी काफी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए। दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। दोनों ओर से मारपीट होने लगी। इसकी सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस की गश्ती टीम गांव पहुंची। पुलिस वाहन को देखते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। पथराव शुरू कर दिया। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ पुलिस कर्मी को हल्की चोट भी आई है। ग्रामीण लगातार पथराव करते रहे।

बताया कि इधर गश्ती टीम ने थाना प्रभारी को पूरे मामले की सूचना दी। थाना प्रभारी ने तुरंत एसपी को घटना की जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर काफी संख्या में पुलिस बल को गांव भेजा गया। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने पांच राउंड फायरिंग की। इधर, पुलिस को भारी पड़ता देख उपद्रव कर रहे ग्रामीण भाग खड़े हुए। घटना के बाद पुलिस ने गांव में रातभर कैंप किया। मंगलवार की सुबह भी तनाव बरकरार है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

इधर, एसपी हृदीप पी. जनार्दनन ने बताया कि ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया था। आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने पांच राउंड फायरिंग की है। अब स्थिति नियंत्रण में है।मामले की छानबीन जारी है