बिहार में दो अलग अलग सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत,चार घायल,मृतकों में झारखण्ड के चार छात्र हैं

पटना।बिहार के नवादा और बगहा में सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। बिहार के बगहा और नवादा में दोनों सड़क हादसे हुए।बता दें कि बिहार के पश्चिम चंपारण में वाल्मीकिनगर के लवकुश घाट से कौलापुर नवलपुर शादी समारोह में शामिल होने जा रहे एक परिवार के चार लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। जबकि चार गम्भीर रूप से घायल हैं।बताया जा रहा है कि ये सभी वाल्मीकिनगर के लवकुश घाट मुहल्ले के रहने वाले हैं और बेतिया के नवलपुर में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। वहीं, नवादा में परीक्षा देकर लौट रहे एक ही बाइक पर 4 सवारों की मौत हो गई।

नवादा में एक बाइक पर 4 सवार की मौत

बिहार के नवादा में भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।नवादा पथ गुफा के नजदीक एक अज्ञात वाहन ने एक मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों को टक्कर मार दी।भीषण दुर्घटना में तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई. वहीं, गंभीर रूप से घायल एक युवक को प्राथमिक उपचार के बाद चिंताजनक हालत में पावापुरी रेफर कर दिया गया लेकिन उसकी भी मौत की सूचना है।सड़क दुर्घटना के बाद सड़क पर ही चारों लोग घायल अवस्था में पड़े थे। तभी स्थानीय लोगों ने हिसुआ थाना को फोन कर सूचना दिया।मिली जानकारी के अनुसार हिसुआ थाना एसआई ललन कुमार दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर सभी को हिसुआ पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया। जिसमें तीन की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि चौथे शख्स की इलाज के दौरान मौत हुई।

सभी मृतक झारखण्ड के सतगावां प्रखंड के मीरचोय ग्राम निवासी बताए जा रहे हैं। कोडरमा के सतगावां प्रखंड के मीरचोय ग्राम निवासी बताए जा रहे हैं. मृतक का नाम पुरुषोत्तम कुमार, शिवम कुमार (मीरचोय गांव), गोलू कुमार पथरा इंग्लिश निवासी और रोहित कुमार है।सभी ग्यारहवीं की परीक्षा देने हिसुआ के टीएस कॉलेज आए थे और परीक्षा देकर लौटने के क्रम में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया। दुर्घटना में मोटरसाइकिल जे एच 12 सी 5768 के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना किस वाहन से हुई है ये पता नहीं चल सका। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया है। मोटरसाइकिल को पुलिस जब्त कर थाने लायी है।वही मृतक के परजिनों को सूचना दे दी गई।परिजन पहुँच गए हैं।

बगहा सड़क हादसे में 4 की मौत

यह हादसा वीटीआर जंगल के बीच हरदिया चाती के पास हुआ है।अनियंत्रित कार नौरंगिया के खैरवा टोला के समीप पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाड़ी में सवार दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि छह लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां दो बच्चियों की भी मौत हो गई।वहीं चार लोग अब भी इलाजरत हैं।घटना सुबह 5 से 6 बजे के बीच की है।जानकारी के मुताबिक कैलापुर निवासी उदयनारायण सहनी के यहां शादी थी।लिहाजा बेटा नागमणि, ड्राइवर रामबाबू के साथ खुद कार से बहन को बुलाने आया था।कार में उसकी बहन और भांजियों समेत 8 लोग बैठे थे।घटना के बाद चालक रामबाबू और नागमणि की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो बच्चियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना के काफी देर बाद जंगल की तरफ गए लोगों ने नजारा देखा और पुलिस को सूचना दी।सूचना मिलते ही नौरंगिया थानाध्यक्ष राजेश झा मौके पर पहुंचे और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचवाया।साथ ही उनके परिजनों से सम्पर्क साध उन्हें सूचित किया।घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया है।