धनबाद:व्यवसायी के घर डकैती करने की योजना बना रहा था,पुलिस ने चार अपराधियों को दबोचा,भागने के दौरान गैंग लीडर का पैर टूटा,कई कांडों में ये गैंग शामिल था

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद शहर में हाल के दिनों में घटी कई घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह का बुधवार को पुलिस ने खुलासा किया। बताया गया कि बीते दिनों कृषि बाजार में व्यापारी से 70 हजार रुपये की लूट सहित पिछले कुछ दिनों में धनबाद में हुई लूटपाट की अन्‍य कई घटनाओं में भी इस गिरोह के लोग शामिल थे। मामले में पुलिस ने गिरोह के चार सदस्‍य राजा अंसारी,असलम अंसारी, हेमंत केवट और फिरोज अंसारी को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।इस सम्बंध में एसएसपी संजीव कुमार ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा,दो जिंदा कारतूस,दो बाइक, दो मोबाइल और दो हजार रुपये नगद पुलिस ने बरामद किए हैं।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों की पहचान इनकी बाइक व टीशर्ट से हुई है। बाजार समिति में 70 हजार रुपये की छिनतई के दौरान अपराधी ने जिस पल्सर बाइक का इस्तेमाल किया था, पुलिस ने वह भी बरामद कर ली है। इसके अलावा घटना को अंजाम देते वक्त उन्होंने जो टी-शर्ट पहन रखी थी, वह भी पुलिस को मिल गई है। इसके अलावा भागाबंध थाना क्षेत्र में एक महिला से अपराधियों ने 49 हजार रुपये छिनतई की थी।अपराधियों ने जब महिला का पर्स छीना था तो उसमें उनका आधार कार्ड भी था,जो आरोपी के पास से पुलिस को मिला है। इसके अलावा झरिया भगतडीह में एक बुजुर्ग से इन्‍होंने दो लाख रुपये नगद लूट लिये थे। सभी मामलों में गिरफ्तार अपराधी ने अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है।

गैंग लीडर राजा अंसारी का पैर टूटा

बताया गया कि पुलिस ने अपराधी की गिरफ्तारी सुदामडीह से की है। चारों अपराधी बैठकर लूट की नई योजना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस ने पकड़ा तो यह लोग भागने की कोशिश करने लगे इस दौरान इनके लीडर राजा अंसारी का पैर टूट गया। हालांकि पुलिस ने उसे भी जेल भेज दिया है।

रिलायंस पेट्रोल पंप में दे चुके हैं 19 लाख 51 हजार की लूट को अंंजाम

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि राजा अंसारी गैंग तोपचांची स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप में वर्ष 2020 में 19 लाख 51 हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दे चुका है। इस कांड में राजा अंसारी की गिरफ्तारी तो हुई थी, मगर उसके बाकी साथी फरार हो गए थे। पुलिस ने बताया कि इस बार यह लोग सुदामडीह में झरिया के एक व्यापारी के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पुलिस गुप्त सूचना के तहत इनके अड्डे पर पहुंच गई।