राँची पुलिस की युवक ने फेसबुक पर की तारीफ तो दूसरे पक्ष का जबाब क्या था,पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को दबोचा…

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में बीते शुक्रवार (10 जून) को मेन रोड में उपद्रवियों और पुलिस में हिंसक झड़प हो गई थी।इसी मामले को लेकर एक युवक ने राँची पुलिस की तारीफ में फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर लिखा था।जिसको लेकर एक फर्जी आईडी से पहले आपत्तिजनक कॉमेंट की और फिर मुहल्ले में आकर पिस्टल सटाकर धमकी और मारपीट गाली गलौज किया।इस मामले को हटिया डीएसपी ने गम्भीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार की देर रात मुख्य आरोपी दानिश अली को अनगड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।पूछताछ जारी है।वहीं अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

बताया जाता है कि रविवार को सोशल मीडिया के फेसबुक में किये गए पोस्ट के बाद जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के अपर हटिया स्थित सरजू बाड़ी के कुछ युवक मैदान में खेल रहा था।उसी दौरान युवकों को कुछ लोगों ने पिटाई कर थी।इसके बाद हटिया क्षेत्र में तनाव फैल गया था।मामले की जानकारी पाकर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा,जगन्नाथपुर थाना प्रभारी काफी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने की कोशिश की। पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया था।उसके बाद पीड़ित की ओर से थाना में मामला दर्ज कराया।

क्या है मामला:
थाना में दिए गए आवेदन में पीड़ित अमित कुमार ने लिखा है कि राँची में 10 जून को हुई घटना को अपने मोबाइल स्टेटस पर लगाया था,जिसमें राँची पुलिस की तारीफ में कुछ लिखे थे।जिस पर एक व्यक्ति जो एके किंग नाम से फेसबुक अकाउंट चलाता है,उसने भद्दा भद्दा कमेंट किया था। उसमें उसने अपना मोबाइल नंबर भी डाला था। आज रविवार को जब उसने नंबर पर काल कर पूछताछ की तो वह गाली गलौज करने लगा। आधा घंटे के बाद सुबह लगभग 11 बजे जब हमलोग सरजू बाड़ी में बैठे थे तभी दानिश खान, अजहर अली, शोएब अली, बबन, शाहिद अली और अन्य 18-20 लोग लाठी-डंडे से लैस होकर आए। अचानक गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे।थाने में दिए गए आवेदन में अमित कुमार ने यह भी लिखा है कि दानिश खान कमर से पिस्टल निकालकर पेट में सटा दिया। बोला, अभी यहीं ठोक देंगे। अमित कुमार के अनुसार, हमलोग किसी तरह जान बचाकर अपने-अपने घर भाग गए। मामले की जानकारी अपने परिवार वालों को दी। साथ ही पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई। पुलिस के आने पर सभी लोग भाग गए। अमित कुमार के अनुसार,आरोपी ने जान से मारने का धमकी भी दी है। वे लोग कभी भी हमला कर सकते हैं।

एके किंग के नाम से फर्जी आईडी

बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक के फेसबुक पोस्ट पर AK king आईडी से आपत्तिजनक कॉमेंट किया गया था।कॉमेंट के साथ साथ फोन नम्बर डाला था।जब युवक ने गलत कॉमेंट करने पर दिए नम्बर पर फोन किया तो गाली गलौज और धमकी देने लगा।उसके बाद कुछ ही देर में करीब दो दर्जन युवक लाठी डंडा और पिस्टल लेकर पहुँच गया।पुलिस जांच कर रही है आखिर फर्जी नाम से आईडी बनाकर ऐसे कॉमेंट कर कहीं आपसी सौहार्द बिगाड़ने मंशा तो नहीं था।