Ranchi:डीजीपी नीरज सिन्हा ने मेन रोड के हिंसा प्रभावित एरिया का किया निरीक्षण

राँची।राजधानी राँची में जुम्मे की नमाज के बाद बीते 10 जून को मेन रोड में हिंसक झड़प हुई थी।आज रविवार देर शाम को राज्य के डीजीपी नीरज सिन्हा ने मेन रोड का निरीक्षण किया।इसके साथ ही उन्होंने घटनास्थल का भी जायजा लिया है।इस दौरान उनके साथ एडीजी,राँची डीआईजी, राँची एसएसपी समेत कई आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

दोषियों के ऊपर होगी कार्रवाई:

डीजीपी ने कहा कि घटना में शामिल लोगों को सबूतों के आधार पर चिन्हित उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी जल्द उनको जेल भेजा जाएगा।मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि पूरे घटनाक्रम को लेकर सघन जांच की जा रही है। साथ ही डीजीपी ने इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी होने की भी पुष्टि की है।उन्होंने कहा कि पूरे घटना में जो भी लोग शामिल थे, उनमें से कई लोगों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तार की गयी है. इसके साथ ही बाकियों को पकड़ने के लिए विभिन्न इलाकों में लगातार छापेमारी भी की जा रही है

क्या है मामला:

मेन रोड स्थित एकरा मस्जिद पास बीते दस जून को नुपूर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था। भीड़ वहां से अल्बर्ट एक्का चौक की तरफ बढ़ने लगी तब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. तभी भीड़ में शामिल उप्रदवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इनके द्वारा फायरिंग भी की गयी. पत्थरबाजी में दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोटें आयी. उपद्रवियों को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की, डंडे बरसाये। हिंसक घटना के बाद राँची में इंटरनेट सेवा 36 घंटे तक बंद रही।दुकानें अभी तक बंद हैं। शहर के छह थाना क्षेत्र में धारा 144 अभी भी लागू है।