प्यार में धर्म आड़े आया तो नाज यूपी से भागकर बिहार पहुँचीं और कैलाश से शादी कर ली,पुलिस दोनों के साथ ले गई..

डेस्क टीम:
पटना।प्रेमी से शादी करने यूपी से बिहार आई प्रेमिका ने मंदिर में रचाई शादी।उत्तरप्रदेश की रहने वाली सिदरा नाज ने बिहार के कैलाश से शादी की है। दोनों में ढाई साल से प्यार था। जब मजहब दोनों के प्यार के आड़े आया तो वह अपने घर बिजनौर से 1000 KM दूर समस्तीपुर भाग कर आई और मंदिर में कैलाश से शादी की। शादी के एक दिन बाद ही बिजनौर पुलिस ने दोनों को गिऱफ्तार कर लिया।गिरफ्तार होने से पहले नाज ने एक वीडियो भी बनाया था जिसमें वह कह रही है कि हमलोगों को मेरे पैरेंट्स से खतरा है।

यह मामला बिहार के समस्तीपुर के सिंधिया थाना क्षेत्र के बिहट गांव की है। बिजनौर की रहने वाली 18 साल की सिदरा नाज और 24 साल के कैलाश चंद्र से शादी रीतिरिवाज के साथ बुधवार को हुई।बताया जाता है कि कैलाश चंद्र रोजी-रोटी के लिए करीब 3 साल पहले उतर प्रदेश के बिजनौर गया था। वहां पड़ोस में रहने वाली सिदरा नाज से प्रेम हो गया। लेकिन दोनों के प्यार के बीच उनका धर्म आड़े आ गया। दोनों ने ही अपने-अपने परिवार में शादी की बात की। किसी के परिजन नहीं माने। विवाद बढ़ने के कारण पिछले महीने ही वह वहां वापस अपने गांव लौट आया।इसके बाद बुधवार को सिदरा अपने घर से भागकर समस्तीपुर पहुंची। उसी दिन दोनों ने स्थानीय मनोकामना मंदिर में शादी की। युवती का पीछा करते-करते बिजनौर पुलिस भी समस्तीपुर के बिहट गांव पहुंच गई। बुधवार को शादी हुई और गुरुवार की शाम बिजनौर पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया और उन्हें अपने साथ लेकर चली गई। सिदरा के परिवार वालों ने कैलाश के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी स्थानीय थाना में दर्ज कराई थी। जाने से पहले सिदरा ने अपने अक वीडियो में कहा है कि हम लोग घर जाए तो हमें मार सकते हैं। पुलिस में जो शिकायत की है वो सब झूठी है।

दोनों के धर्म अलग होने के कारण परिवार वाले शादी के खिलाफ थे।
सिदरा बोली – हम अपनी जिंदगी का फैसला खुद करेंगे

पुलिस गिरफ्त में आने से पहले सिदरा नाज ने बताया कि वह करीब 2 सालों से कैलाश चंद्र से प्रेम करती थी। घरवालों को इसकी भनक लगी तो दोनों को समझा बुझा कर मामला को शांत करा दिया गया था। दोनों के धर्म अलग होने के कारण परिवारवाले शादी के खिलाफ थे।उसने कहा कि वे दोनों बालिग हैं। अपनी जिंदगी का फैसला खुद कर सकते हैं। उसने हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी की है। वह कैलाश के साथ ही जीना और मरना चाहती है।