विष्णु गली गोलीकांड:लूटपाट करने,हत्या करने या फिर रंगदारी वसूलने आया था ! तीनों अपराधी की पहचान हुई,पुलिस की पकड़ से तीनों बाहर……

राँची।दीपावली को लेकर पूरे राजधानी राँची शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर है। हर तरफ जवानों की तैनाती है। इसके बाद भी अपराधी पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं। डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित विष्णु गली में प्लाईवूड के कारोबारी सौरभ को शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे तीन अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया। कारोबारी के हाथ की उंगली में गोली लगी है। उसे सेवा सदन में भर्ती कराया गया है।फिलहाल ठीक है।

सौरभ साबू ने पुलिस को बताया को अपने दोस्त बिष्णु चौधरी के दुकान में उनके साथ बैठा हुआ था। दुकान में बाइक से तीन युवक आया और दो युवक दुकान के अंदर पहुंचे और बिष्णु चौधरी से एक युवक बातचीत करने लगा।इसी बीच वो मोबाइल निकालकर कुछ देखने लगा।

15 से 20 मिनट बातचीत हुई

सौरभ ने पुलिस को बताया की एक युवक बिष्णु से समान खरीदने को लेकर 15 से 20 मिनट तक बातचीत की और अचानक एक युवक ने पिस्टल निकालकर गोली चलाने लगा।जिससे भगदड़ मच गया।इसी बीच एक गोली उसके उंगली में लगा।इसी बीच अपराधियों ने दो फायर बाहर किया और भागने लगा।वहीं बिष्णु ने पीछा भी किया।उंगली से खून गिरने लगा तो बिष्णु ने स्कूटी से तुरंत सेवा सदन ले गया।

सनमाईका का हॉलसेल का करोबार,तगादा के लिए मंगलम प्लाई दुकान गया था

सौरभ साबू ने पुलिस को बताया कि उसका कारोबार सनमाईका का हॉल सेल का है।चिन्मय आश्रम बड़ा तलाब के पास गोदाम है।शुक्रवार की सुबह करीब पौने 12 बजे तगादा के लिए निकले थे और बिष्णु चौधरी के दुकान में पहुँचे थे।इसी बीच कारोबार सम्बन्धी बातचीत हो रही थी।इसी बीच अपराधी वहाँ पहुँचा था।

रंगदारी का मामला भी हो सकता है !

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गोलीबारी की घटना में शामिल तीनों अपराधी की पहचान हो गई है। बताया जाता है कि करण,गणेषु और तैयब रंगदारी लेने पहुँचा था।बिष्णु चौधरी से गणेषु ने 15 से 20 मिनट तक बातचीत की।उसके बाद गोली चलाया है।सूत्रों की माने तो रंगदारी में कम रकम देने पर गोली चलाया है।सूत्रों ने बताया कि ये भी हो सकता है कि रंगदारी वसूलने के बाद दशहत फैलाने के लिये गोलीबारी की है।हालांकि व्यवसायी बिष्णु चौधरी और सौरभ ने रंगदारी मांगने की बात को खारिज कर दिया है।कहा हमलोगों से कोई रंगदारी वगैरह ना मांगी और न पहले किसी ने मांगा है।अब पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद ही इस सम्बंध में खुलासा हो सकता है।आखिर अपराधी रंगदारी या हत्या करने या फिर लूटपाट करने पहुँचा था। फिलहाल पुलिस की पकड़ से तीनों अपराधी बाहर है।वहीं पुलिस की छापेमारी जारी है।वहीं पुलिस छानबीन में जुटी है कहीं तीन या उससे ज्यादा अपराधी शामिल तो नहीं था।

सीसीटीवी में कैद हुआ तीनों अपराधी, एक ही बाइक पर सवार होकर भाग निकला

घटना के कुछ ही देर बाद से ही पूरे इलाके में चेकिंग अभियान लगा दिया गया। जिला के सभी थानेदार अलर्ट हो गए इसके बाद भी तीनों अपराधी एक ही बाइक से भागने में सफल हो गए।

बता दें डेली मार्केट थाना से घटना स्थल सिर्फ दो सौ मीटर की दूरी पर है। इसके बाद भी डेली मार्केट पुलिस को घटना स्थल पर पहुंचने में एक घंटा का समय लग गया। डेली मार्केट थाना की पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। पूजा को लेकर शहर में हर तरफ जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस हाई अलर्ट पर है। इसके बाद भी अपराधी घटना को अंजाम देकर भाग निकले और डेली मार्केट पुलिस को भनक तक नहीं लगी।