#उत्तरप्रदेश:जिस JCB के सहारे पुलिस टीम को घेरा और ताबड़तोड़ गोलियाँ चलाकर 8 पुलिस वाले को मारा,उसी JCB से विकास दुबे का घर तहस-नहस..

,

कानपुर।देश में उस समय शनसनी फैल गई जब यूपी से खबर आई कि अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 8 पुलिस वाले शहीद हो गए है।किसी को विश्वास नहीं हुआ कि अपराधियों से मुठभेड़ में इतने पुलिस वाले कि मौत!लेकिन घटना सच थी।कानपुर में पुलिस टीम पर हमले के मास्टरमाइंड विकास दुबे की तलाश जारी है। इसी बीच पुलिस ने विकास दुबे के बिठुर स्थित आवास को गिरा दिया है।दिलचस्प यह है कि पुलिस ने यह कार्रवाई उसी जेसीबी के सहारे की है, जिसके जरिए पुलिस टीम को घेरा गया था।विकास दुबे के घर में मौजूद सभी चीजों को पुलिस ने जब्त कर लिया है. प्रशासन विकास दुबे की सारी पॉपर्टी अटैच करने की तैयारी कर रहा है। प्रशासन उसकी सभी संपत्तियों की जांच करेगा. साथ ही सभी बैंक अकाउंट्स भी सीज किए जाएंगे।

इधर विकास दुबे की तलाश में पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं. इन सभी इलाकों में विकास के परिवार वाले रहते हैं. नेपाल बॉर्डर पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. विकास दुबे के फोटो चस्पा कर दिए गए हैं।

पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है. जिससे कि जल्द से जल्द विकास दुबे को पकड़ा जा सके. विकास दुबे के नेपाल भागने की भी आशंका है, लिहाजा लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट पर है।

इसके अलावा पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है. ये सभी वे लोग हैं जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से बात की थी।

इधर चौबेपुर के SHO विनय तिवारी सस्पेंड, विकास दुबे से मिलीभगत का आरोप

कानपुर गोलीकांड मामले में कानपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।पुलिस ने इस मामले में चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया है. कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने ये कार्रवाई की है. बता दें कि पुलिस की अबतक की जांच में ये बात सामने आई है कि पुलिस से ही जुड़े कुछ अफसरों ने अपराधी विकास दुबे को पुलिस रेड की पूर्व सूचना दे दी थी.

चौबेपुर के थानाध्यक्ष सस्पेंड

पुलिस की जांच में चौबेपुर के थानाध्यक्ष और कुछ दूसरे सिपाहियों का नाम आया था. विनय तिवारी चौबेपुर के थानाध्यक्ष हैं. इस जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस को शक है कि विनय तिवारी ने ही गैंगस्टर विकास दुबे को उसके घर में रेड की सूचना दी है. सूत्रों के मुताबिक विनय तिवारी से एसटीएफ ने पिछले शाम को पूछताछ की थी. जांच में पता चला है कि विनय तिवारी ने कुछ दिनों पहले विकास चौबे के खिलाफ शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था।पुलिस अब विनय तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है।