ट्यूशन पढ़ कर लौट रही 6 छात्राओं को बेकाबू ट्रक ने रौंदा, 2 की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

धनबाद। ट्यूशन पढ़कर वापस घर लौट रही 6 छात्राओं को एक तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी।इस हादसे में दो छात्रा की मौत बताया जा रहा है जबकि 4 छात्रा गंभीर रूप से घायल है। मामला बलियापुर थाना क्षेत्र के मुकुंदा का है।सभी छात्राएं अलकडीहा मंदिर के समीप के रहने वाली है।मुकुंदा से ट्यूशन पढ़कर वापस लौट रही थी। इस दौरान यह हादसा हुआ है। सभी 10वीं की छात्रा है।

शराब के नशे में था चालक

शनिवार की रात लगभग 8:00 बजे तीसरा थाना क्षेत्र के मुकुंदा मोड़ के समीप एक ट्रक संख्या जेएच 10 एफ – 4189 बेकाबू होकर कई लोगों को टक्कर मार दिया इस दौरान ट्यूशन पढ़कर आ रहे आधा दर्जन छात्र – छात्राओं को भी ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया । टक्कर में एक मालवाहक टेम्पू भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है । इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को तुरंत बलियापुर प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया ,जहां डॉक्टरों ने बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें तुरंत धनबाद के पीएमसीएच रेफर कर दिया । घटना से आक्रोशित हुए लोगों ने मुकुंदा मोड़ पर ट्रक के शीट शिलिंग समेत कुछ सामान को निकाल कर सड़क पर रख कर जला डाला और प्रदर्शन करने लगे ।

भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज

घटना के बाद ग्रामीणों ने उक्त ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया और आक्रोशित भीड़ ने जमकर उसकी धुनाई कर दी जिससे ट्रक ड्राइवर की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है और वह इलाजरत है । आक्रोशित ग्रामीणों को देख स्थिति को नियंत्रण करने के लिए बलियापुर थाना ,तीसरा थाना ,घनुआडीह ओपी ,झरिया थाना , समेत कई थाना के पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई । भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया जिसके बाद भीड़ पर काबू पाया गया । बताया जाता है ट्रक चालक शराब के नशे में था और कुसमाटांड से अलकडीहा तक ट्रक चालक नसे की हालत में ट्रक चला रहा था । पुलिस सड़क जाम करने वाले को खदेड़ा। और ट्रक को पूरी तरह से जलने से बचा लिया । कपूरी ठाकुर, मनोहर मोदक, मदन , विनय विश्वकर्मा की बच्ची गम्भीर रूप से घायल है।