Breaking:गुमला के जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए जमीन के अंदर आईईडी बम हुआ बिस्फोट,एक ग्रामीण चपेट में आया,गम्भीर रूप से घायल ग्रामीण को हेलीकॉप्टर से राँची लाया

गुमला:झारखण्ड के जंगलों में नक्सलियों के द्वारा किये गए आईईडी प्लांट के चपेट में लगातार पुलिस और ग्रामीण आ रहे है। इसी दौरान जिला गुमला थाना क्षेत्र के आंजन फट्टी गांव के जंगल में लैंड माइंस विस्फोट हुआ है।जिसमे ग्रामीण आ गए है चपेट में,गुमला एसपी ने कराया एयरलिफ्ट। मड़वा जंगल मे आईईडी ब्लास्ट में एक ग्रामीण घायल हो गया है।घायल ग्रामीण की पहचान महेंद्र महतो के रूप में हुई है।बताया जा रहा है कि आईईडी के चपेट में आने से उसका एक पैर उड़ गया है।घायल ग्रामीण को हेलीकॉप्टर से राँची लाया गया है जहां हॉस्पिटल भर्ती कराया जाएगा।

जानकारी के अनुसार ग्रामीण महेंद्र महतो मवेशी को चराने के लिए मड़वा जंगल गया था. इसी दौरान नक्सलियों के द्वारा जंगल में प्लांट किए गए आईडी की चपेट में ग्रामीण महेंद्र महतो आ गए और उनका एक पैर आईडी की चपेट में आने से उड़ गया. आनन-फानन में महेंद्र महतो को हेलीकॉप्टर से राँची लाया गया है. जहां उन्हें बेहतर इलाज के लिए मेडिका में भर्ती कराया गया है।

पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए नक्‍सलियों ने जंगल में आईईडी लगाया था। जिसके विस्‍फोट हो जाने से जंगल में पशु चराने गए एक युवक का पैर उड़ गया। गंभीरावस्‍था में उसे परिजनों और ग्रामीणों ने सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी हार्दिक पी जनार्दन ने चौपर की व्‍यवस्‍था कर घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए राँची भेजा।

परिजनों के अनुसार युवक महेंद्र महतो पशुओं को लेकर चराने के लिए सहदेव झरिया जंगल गया था। जहां नक्‍सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी पर उसका पैर पड़ गया और विस्‍फोट हो गया। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। विस्‍फोट में उसका बाया पैर उड़ गया। विस्‍फोट की आवाज सुनने के बाद जब ग्रामीण जंगल पहुंचे तो देखा कि विस्‍फोट में महेंद्र का एक पैर उड़ गया है और वह अचेतावस्‍था में पड़ा है। ग्रामीणों की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए राँची भेजा गया।


इससे पहले बीते 25 फरवरी को आईईडी की चपेट में आने से CRPF 218 बटालियन का एक जवान घायल हो गया था. जवान के दोनों पैरों को क्षति पहुंची थी. यह घटना चैनपुर ब्लॉक स्थित कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के सिविल रोड़ेंग गांव के जंगल में हुई थी. विस्फोट तब हुआ, जब जिला पुलिस और CRPF के जवान नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चला रहे थे।घायल जवान को हेलिकॉप्टर की मदद से राँची लाया गया और मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था।