Jharkhand:हाथियों का कहर,लकड़ी चुनने जंगल गयी महिला को मार डाला,महिला को ढूंढने निकले एक युवक को भी मार डाला,दहशत में हैं ग्रामीण

हजारीबाग।राज्य के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरकनगांगो में हाथियों के झुंड ने दो लोगों को कुचलकर मार डाला।बताया गया कि जंगल में लकड़ी चुनने गयी एक महिला की हाथियों ने जान ले ली।इस महिला का शव जंगल से करीब 19 घंटे बाद मिला।वहीं इस महिला को ढूंढने गये गांव के लोगों में से बलराम नामक व्यक्ति को हाथियों ने कुचलकर मार डाला।इससे पूरे क्षेत्र में दहशत है।पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव के प्रयास से वन विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि दी गयी।

मिली जानकारी के अनुसार,शुक्रवार की शाम गांव की दो महिलाएं लकड़ी चुनने जंगल की ओर गई थीं।इसी बीच दोनों महिलाओं ने जंगल में हाथियों के झुंड को घूमते हुए देखा।इस दौरान ये लकड़ी को छोड़कर जंगल से भाग खड़ी हुई।जिसमें एक महिला फुलमती देवी (35 वर्ष) (पति सुखदेव पंडित) गांव पहुंचते ही बेहोश हो गई, जबकी दूसरी महिला फुलवा देवी (35 वर्ष) (पति उमेश पंडित) का अब भी कुछ पता नहीं चल पाया है। घर पहुंची महिला ने होश आने के बाद गांववालों को आपबीती सुनाई।जिसके बाद गांव के कुछ लोग फुलवा देवी को ढूंढने के लिये जंगल की ओर गये थे।जिसमें बलराम पासवान (35 वर्ष) (पिता जागो पासवान) को हाथियों के झुंड ने मार डाला।

घटना चरकी टोंगरी जंगल की बताई जा रही है।वहीं शुक्रवार की शाम चार बजे से लापता महिला फुलवा देवी का शव शनिवार की दोपहर जंगल से बरामद किया गया। मामले की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों एवं बरकट्ठा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर तहकीकात कर रही है। पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव ने मृतक के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की. पूर्व विधायक के प्रयास से मौके पर वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये सहयोग राशि दी गयी।जानकी यादव ने वन विभाग से मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी और दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है. जानकारी हो कि पिछले एक सप्ताह से 20-25 हाथियों का झुंड प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर उत्पात मचाने के बाद बरकनगांगो जंगल में डेरा डाले हुए है।